Sourav Ganguly को ICC में मिली यह खास जिम्मेदारी

0
377

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को एक नई और अहम जिम्मेदारी मिल गई है। सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आईसीसी की क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन चुना गया है। उनसे पहले इस पद पर टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान और गांगुली के साथी खिलाड़ी रहे अनिल कुंबले थे। कुंबले इस पद पर करीब नौ साल रहे। क्रिकेट कमिटी का काम है कि वह इस खेल की परिस्थितियों और नियमों की देखरेख करे।

Ban vs Pak T20 Series : बांग्लादेश टीम की घोषणा, शाकिब अल हसन की छुट्टी

कुंबले की जगह लेंगे गांगुली 

अनिल कुंबले के पद पर नौ साल पूरे करने के बाद Sourav Ganguly को ICC की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में बनाया गया है। गांगुली को समिति में पर्यवेक्षक के पद से प्रोमोट किया गया है।क्रिकेट समिति खेल की परिस्थितियों और नियमों की देखरेख करती है।

South American World Cup: अर्जेंटीना ने विश्वकप में अपनी जगह की सुरक्षित

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं Sourav Ganguly

Sourav Ganguly का शुमार भारत के सबसे सफल कप्तानों में किया जाता है। गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जमाकर अपने टेस्ट करियर शानदार आगाज किया था। उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की। गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो देश ही नहीं, बल्कि देश के बाहर भी जीतना जानती थी।

Commonwealth Championships का आगाज 3 दिसम्बर से, गीता फोगाट लेगी भाग

Sourav Ganguly 113 टेस्ट मैच खेले

बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज Sourav Ganguly ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए. जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं। गांगुली अभी बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर आसीन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here