Indonesia Masters: पीवी सिंधु की नजरें खिताब पर, ये दो स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हटे

0
543

नई दिल्ली। इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन (Indonesia Masters) टूर्नामेंट में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु की निगाहें खिताब हासिल करने पर रहेगी। वहीं साइना नेहवाल और समीर वर्मा चोटिल होने की वजह से इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। टोक्यो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता सिंधु पिछले लंबे समय से खिताब नहीं जीत पाई है। वह हाल ही में डेनमार्क में क्वार्टर फाइनल और फ्रांस में सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने अपना आखिरी खिताब 2019 विश्व चैंपियनशिप के रूप में जीता था। वह इस साल के शुरू में स्विस ओपन के फाइनल में पहुंची थी।

ATP Finals Tennis Tournament : मेदवेदेव ने हूबर्ट हरकास्ज को दी शिकस्त 

सिंधु का पहला मुकाबला सुपानिदा कैटथोंग से होगा 

तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय सिंधु की इंडोनिशया से अच्छी यादें जुड़ी हैं। वह दो साल पहले जकार्ता में फाइनल में पहुंची थी। Indonesia Masters में वह अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड की सुपानिदा कैटथोंग से भिड़ेगी। सिंधु अगले दो दौर में स्पेन की क्लारा अजुरमेंदी और कनाडा की छठी वरीयता प्राप्त मिशेल ली से भिड़ सकती है। सेमीफाइनल में उन्हें जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकीने यामागुची का सामना करना पड़ सकता है। लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना और समीर चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे। साइना जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से जबकि समीर पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं।

Junior Hockey World Cup: भारतीय महिला टीम की कमान संभालेंगी लालरेमसियामी

इन खिलाड़ियों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद 

किदाम्बी श्रीलंका और लक्ष्य सेन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। लक्ष्य पुरुष एकल के अपने पहले मैच में जापान के कांता सुनेयामा का सामना करेंगे जबकि समीर के बाहर होने के बाद श्रीकांत का सामना क्वॉलिफायर से होगा। ओलंपियन बी साई प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्तवितो से होगा जबकि एचएस प्रणय को अपने पहले मैच में छठी वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई जोनाथन क्रिस्टी का सामना करना है। पारुपल्ली कश्यप का सामना डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगा।

IPL : RCB के कप्तान बन सकते हैं डेविड वार्नर

सिक्की ने ध्रुव कपिला के साथ बनाई जोड़ी

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी मलेशिया के ओंग यू सिन और टियो ई यी से जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी से भिड़ेगी। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी डेनमार्क की एलेक्जेंड्रा बोए और मेटे पॉल्सन से टक्कर होगी। मिश्रित युगल में अश्विनी ने बी सुमित रेड्डी के साथ और सिक्की ने ध्रुव कपिला के साथ जोड़ी बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here