Syed Mushtaq Ali Trophy : Akshay Karnewar ने किया कमाल, बनाया ये रिकॉर्ड

0
389

नई दिल्ली। विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने टी20 क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। Akshay Karnewar टी20 क्रिकेट में चार ओवर में एक भी रन खर्च नहीं करने वाले दुनिया के पहले बॉलर बन गए हैं। विदर्भ के ऑलराउंडर अक्षय ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में यह कमाल किया है। उन्होंने मणिपुर के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में एक भी रन खर्च नहीं किए। अक्षय ने साथ ही दो विकेट भी चटकाए। उनसे पहले इसी टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के श्रेयस अय्यर ने भी बिहार के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में केवल दो ही रन दिए। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर रखते हुए दो विकेट भी अपने नाम किए।

जानिए, T20 के 50 मैचों में बतौर कप्तान कैसा रहा Virat Kohli का सफर

Akshay Karnewar ने बिखेरा स्पिन गेंदबाजी का जादू 

विदर्भ की टीम ने 20 ओवरों में 222 रन बनाए। इस मैच में Akshay Karnewar ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का जादू बिखेरते हुए पारी के सातवें ओवर की पहली गेंद पर सनातंबरॉय लैफांगबाम को खाता खोले बिना बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने जॉनसन सिंह को लगातार पांच गेंदें डॉट कराकर मेडन विकेट ओवर में तब्दील कर दिया। अक्षय के अगले ओवर में चार गेंदों पर चकमा खाने के बाद जॉनसन स्टंप आउट हो गए। अपने अगले दो ओवरों में एक भी रन न देकर अक्षय ने टी20 क्रिकेट में चार ओवरों में बिना कोई रन खर्च करके टी20 क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने कर लिया।

Rohit Sharma टी20 में बल्लेबाजी और फील्डिंग में बनाए ये रिकॉर्ड

Akshay Karnewar ने इरानी ट्रॉफ़ी में जड़ा था शतक 

इस रिकॉर्ड पर कर्णेवार के कोच बालू नवघरे सर ने कहा, “मेरी आंखों में पानी बहुत जल्द आ जाता है। जब उन्होंने ईरानी ट्रॉफ़ी में शतक जड़ा था तब भी मेरी आंखों में ख़ुशी के आंसू थे और आज भी मेरी आंखें भर आई हैं। मुझे मेरे शष्यि पर गर्व हो रहा है। अक्षय की ख़ास बात यह है कि वह ज़मीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति है। मैं नागपुर के पाद्दे सर और सुलक्षण कुलकर्णी सर का आभारी हूं, जन्हिोंने अक्षय को खेलने का मौक़ा दिया और दोनों हाथों से गेंदबाज़ी करने के लिए प्रोत्साहित किया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here