T20 World Cup में पाकिस्तान टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड, इन दिग्गज टीमों को पछाड़ा

0
264

नई दिल्ली। टी-20 विश्वकप 2021 (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में तीन टीमों ने प्रवेश कर लिया है, वहीं चौथी टीम का ऐलान आज यानी 7 नवंबर या फिर 8 नवंबर को हो जाएगा, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने इतिहास रच दिया है। पाकिस्तान की टीम ने सबसे ज्यादा बार T20 World Cup के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इस मामले में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका, भारत, आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को पछाड़ दिया है।

FIDE Grand Swiss Tournament: भारतीय खिलाड़ी गुकेश ने किरिल जॉर्जीव को दी शिकस्त

पाकिस्तान की टीम पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची 

पाकिस्तान की टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंची है, जबकि पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम का नाम है, जिसने 4-4 बार इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी लीग मैच में हारने के बावजूद इंग्लैंड की टीम तीसरी बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है। वहीं, न्यूजीलैंड के पास तीसरी बार और भारत के पास चौथी बार ये कमाल करने का मौका है।

T20 World Cup : अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड में घमासान आज, टीम इंडिया की अटकी सांसे 

तो पाकिस्तान की टीम सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम बनेगी

साल 2009 के T20 World Cup की विजेता पाकिस्तान की टीम ने 7 बार में से 5 बार सेमीफाइनल खेला है, जबकि आखिरी दो टूर्नामेंटों में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। पाकिस्तान की टीम 2014 और 2016 के आइसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई थी। पाकिस्तान की टीम साल 2007 में उपविजेता रही थी, जब भारत ने एमएस धौनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीता था। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल जीतती है तो सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन जाएगी।

T20 World Cup : इंग्लैंड को लगा तड़गा झटका, ये शानदार खिलाड़ी हुआ चोटिल

सर्वाधिक T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें

अब तक खेले गए T20 World Cup में पाकिस्तान की टीम पांचवीं पर सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज की टीम चार-चार बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। इसके अलावा इंग्लैंड और भारत की टीमें तीन बार सेमीफाइनल में पहुंची। वहीं न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें दो-दो बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here