Australia Vs Bangladesh: 38 गेंदों में उतार दी ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश की खुमारी

0
439

नई दिल्ली। Australia Vs Bangladesh: लेग स्पिनर एडम जम्पा की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने T20 World Cup 2021 के मुकाबले में आंग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। जम्पा ने 5 विकेट चटकाकर बांग्लादेश की पारी को सिर्फ 73 रनों पर ही समेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 38 गेंदों में 2 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हांसिल कर लिया।

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने यूं फंसाया भारत की सेमीफाइनल एंट्री में रोडा

Australia Vs Bangladesh मैच में शानदार जीत से ऑस्ट्रेलिया को पूरे 2 अंक मिले और टीम अब तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका के भी 4 मैचों से 6 अंक हैं लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट अफ्रीका से बेहतर हो गया है। इंग्लैंड 4 मैचों में 8 अंकों के साथ टॉप पर है और पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है।

74 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच ने टीम के लिए सर्वाधिक 40 रन बनाए और डेविड वॉर्नर (18) के साथ 58 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की। फिंच ने 20 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 2 चौके और 4 छक्के जड़े। वॉर्नर ने 14 गेंद पर 3 चौके लगाए। मिशेल मार्श (16) ने तस्कीन अहमद की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा। बांग्लादेश के तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम ने 1-1 विकेट लिया।

Rohit Sharma ने T20 World Cup 2021 में अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन् के सामने बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का डटकर सामना नहीं कर पाया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेश की पारी 15 ओवर्स में ही सिमट गई। एडम जम्पा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर्स में 19 रन देकर 5 विकेट हांसिल किए। मिशेल स्टार्क और हेजलवुड को 2-2 विकेट मिले। जबकि मैक्सवेल ने एक विकेट झटका। अंक तालिका में रन रेट के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया को इस मैच (Australia Vs Bangladesh) में बड़ी जीत की दरकार थी और उसने उसी अंदाज में जीत दर्ज भी की।

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान पर भारत की बड़ी जीत से बदला सेमीफाइनल का समीकरण

बांग्लादेश की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मोहम्मद नईम (17), कप्तान महमुदुल्लाह (16) और शमीम हुसैन (19) ही दोहरे अंक में पहुंचे। उसकी पारी में सात चौके और एक छक्का लगा। बांग्लादेश शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद एक समय 5 विकेट पर 33 रन पर संघर्ष कर रहा था। महमुदुल्लाह और शमीम ने बीच में वापसी की उम्मीद जगई। शमीम ने इस बीच जम्पा पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here