T20 World Cup 2021: श्रीलंका से भिड़ेगी वेस्टइंडीज, बड़ी जीत की दरकार

0
412

अबूधाबी। T20 World Cup 2021: मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज आज एक अहम मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेगी। हालांकि श्रीलंका और वेस्टइंडीज दोनों ही सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी हैं। लेकिन अगर वेस्टइंडीज श्रीलंका के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज कर लेती है तो धुंधली सी उम्मीद उसके लिए बाकी रहेगी।

Rohit Sharma ने T20 World Cup 2021 में अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

पहले दो मैचों में हार के बाद वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन रन की करीबी जीत से अपनी उम्मीदें जीवंत रखीं। दो बार के चैंपियन की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहद धूमिल हैं, लेकिन उसे अभी दौड़ से बाहर नहीं किया जा सकता है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न सिर्फ अगले दोनों मैच में जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि नेट रन रेट में सुधार के लिए बड़े अंतर से मैच जीतने होंगे। इसके अलावा उसे अन्य मैचों में अपने अनुकूल परिणामों के लिए भी प्रार्थना करनी होगी।

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान पर भारत की बड़ी जीत से बदला सेमीफाइनल का समीकरण

वेस्टइंडीज अगर अपने दोनों मैच जीत लेता है और इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो फिर तीन टीमों के समान छह अंक हो सकते हैं और ऐसे में नेट रन रेट काफी मायने रखेगा। ग्रुप-एक से इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर चुका है। दूसरी तरफ 2014 की चैंपियन श्रीलंका ने पिछले तीनों मैच गंवाएं हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है।

Rahul Dravid बने टीम इंडिया के नए कोच, इन चुनौतियों से होगा मुकाबला

वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है। उसके गेंदबाजों ने दिखाया कि वे अच्छे स्कोर का बचाव करने में सक्षम हैं। लेकिन, वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी चिंता उसकी बल्लेबाजी है। उसके बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। उसके बल्लेबाजों को अब श्रीलंका के स्पिनरों वानिंदु हसरंगा और महेश तीक्ष्णा का सामना करने के लिए बेहतर तैयारियों के साथ मैदान पर उतरना होगा।

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान को हरा भारत ने जिंदा रखी सेमीफाइनल की उम्मीद

श्रीलंका के तेज गेंदबाज चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा और लाहिरू कुमारा इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चल पाए थे। उन्हें सही स्थानों पर गेंदबाजी करने की जरूरत है। श्रीलंका के बल्लेबाजों को भी अच्छी शुरुआत का फायदा उठाना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ उसके कम से कम छह बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे।

ICC T20 Rankings: बाबर आजम ने डेविड मलान से छीनी नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी

सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा भले ही पिछले मैच में नाकाम रहे थे लेकिन कैरेबियाई गेंदबाजों को उनसे सतर्क रहना होगा। पाथुम निशांका और भानुका राजपक्षे की भूमिका भी अहम होगी। हसरंगा से बल्लेबाजी में भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टीम की पहले मैच में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चरित असलंका और अनुभवी अविष्का फनरंडो से भी कप्तान दासुन शनाका को अच्छी पारियों की उम्मीद होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here