ICC T20 Rankings: बाबर आजम ने डेविड मलान से छीनी नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी

0
216

नई दिल्ली ICC T20 Rankings: यूएई में चल रहे T20 World Cup 2021 के बीच में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है, क्योंकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन टूर्नामेंट में जारी है। इसी वजह से पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नया नंबर वन गेंदबाज भी देखने को मिला है।

World Boxing Championship में आकाश पहुंचे सेमीफाइनल में, भारत का पहला मेडल पक्का

वनिंदु हसरंगा बने नंबर वन गेंदबाज

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम ने फिर से नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। इसके अलावा वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भी विराट कोहली को पीछे छोड़कर नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को वनिंदु हसरंगा के रूप में नया नंबर वन गेंदबाज मिला है। श्रीलंका के हसरंगा ने साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी को पीछे छोड़कर नंबर वन की कुर्सी हासिल की है। वहीं, बाबर आजम ने 4 ने नंबर वन की कुर्सी छीन ली है।

Chess : भारत का शानदार प्रदर्शन, शीर्ष 100 शतरंज खिलाड़ियों में पहली बार 7 भारतीय

मुहम्मद नबी ने शाकिब अल हसन को पछाड़ा

आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बीच में नंबर वन बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर बदल गए हैं। बल्लेबाजी में जहां बाबर आजम (834) ने डेविड मलान (798) को पछाड़ा है। वहीं, गेंदबाजी में तबरेज शम्सी (770) को वनिंदु हसरंगा (776) ने पीछे छोड़ा है। इसके अलावा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में अफगानिस्तान के मुहम्मद नबी (271) ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (271) को पीछे छोड़ा है। शाकिब अल हसन हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण आइसी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

T20 World Cup: Babar Azam ने रचा इतिहास

ICC T20 Rankings में ये हैं शीर्ष पांच बल्लेबाज

ICC T20 Rankings में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम 834 अंकों के साथ फिर से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं डेविड मलान 738 अंकों के साथ दूसरे, आरोन फिंच 733 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। इसके बाद चौथे नंबर पर मुहम्मद रिजवान है, जिनके 731 अंक है। 714 अंकों के साथ विराट कोहली पांचवें नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here