T20 World Cup: Babar Azam ने रचा इतिहास

0
690

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में मंगलवार को नामीबिया के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नया रिकॉर्ड बनाकर  इतिहास रच दिया। इस मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस विश्व कप में तीसरा अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने साबित किया कि फिलहाल मौजूदा समय में उनके टक्कर कोई टी-20 बल्लेबाज नहीं। बाबर पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे हैं। नामीबिया के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपनी 70 रनों की पारी के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए।

T20 world cup 2021: भारत और अफगानिस्तान की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

तीन अर्धशतक जड़ने वाले विश्व के पहले कप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ नामीबिया की टीम को कमजोर माना जा रहा था। लेकिन मैच जिस तरह विपक्षी टीम ने प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ रहा। बाबर आजम ने इस मैच में फिफ्टी जड़ते हुए 70 रनों की पारी खेली। वह T20 World Cup इतिहास में वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में तीन अर्धशतक लगने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए। बाबर आजम ने भारत के खिलाफ पहले मैच में 68 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 रन बनाकर ही आउट हो गए। लेकिन अगले ही मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली।

Team India आज भिड़ेगी अफगानिस्तान से, इन कयासों पर लग सकता है विराम

बाबर ने की शानदार बल्लेबाजी 

T20 World Cup के तहत अबू धाबी में नामीबिया के खिलाफ खेले गए मैच में बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर अपनी बैटिंग क्लास दिखाई। इस मैच में उन्होंने पहले विकेट के लिए मोहम्मद रिजवान के साथ 113 रनों की साझेदारी निभाई। बाबर ने 49 गेंदों पर 70 रन बनाए जिनमें उनके सात चौके शामिल थे। वह टी-20 विश्व कप 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर अब तक चार मैचों में 198 रन बना चुके हैं। टूर्नामेंट में मिली लगातार चौथी जीत के बाद पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here