T20 World Cup: पाकिस्तान और नामीबिया में टक्कर कल, नामीबिया कर सकता है बड़ा उलटफेर 

0
495

ऩईदिल्ली। अब तक लगातार तीन मैच जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई पाकिस्तान की टीम का सामना कल यानी मंगलवार को नामीबिया से होगा। वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखकर टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगा।

AIBA Men’s World Boxing Championship: भारतीय बॉक्सर आकाश और नरेंदर मे़डल से एक जीत दूर

विपरीत परिस्थितियों के बावजूद पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप की तैयारियां अच्छी नहीं रही थीं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकस्तान का दौरा रद्द कर दिया था, जिससे उनकी टीम को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला था, लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अब तक T20 World Cup में अच्छा प्रदर्शन किया है।

T20 World Cup: इंग्लैंड और श्रीलंका में भिडंत आज, जीता तो सेमीफाइनल में पहुंचेगा इंग्लैंड

नहीं टूटा पाकिस्तान का जीत का सिलसिला 

T20 World Cup में भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को मात दी है। इन दोनों टीमों के खिलाफ उसकी कुछ कमजोरियां सामने आईं, लेकिन इससे उसका जीत का क्रम नहीं टूटा। यदि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर और मोहम्मद रिजवान नहीं चलते हैं तो उनका मिडिल ऑर्डर जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार रहता है और यदि उनसे भी काम नहीं चलता तो लंबे शॉट जड़ने में माहिर आसिफ अली मैच जिताने के लिए तैयार रहते हैं।

एनेट कोंटावित ने जीता Transylvania Open का खिताब

कोई कसर नहीं छोड़ेगा अफगानिस्तान 

टीम को हालांकि अनुभवी मोहम्मद हफीज से अच्छे स्कोर की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है। ऐसे में क्या नामीबिया के बल्लेबाज उनका सामना कर पाएंगे। उसके गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को वापसी का मौका दिया था, लेकिन नामीबिया के खिलाफ वे ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। पिछले मैच में अफगानिस्तान से हार झेलने वाला नामीबिया के लिए यह बड़ा मैच होगा और वह एक चोटी की टीम को अपनी तरफ से कड़ी चुनौती देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। नामीबिया सुपर 12 में जगह बनाकर पहले ही दिल जीत चुका है, लेकिन कप्तान गेरहाल्ड इरास्मस ने स्पष्ट किया है कि उनकी टीम उलटफेर करने पर ध्यान दे रही है।

पाकिस्तान की टीम 
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, फखर जमां, हैदर अली, सरफराज अहमद, शोएब मलिक।

नामीबिया की टीम

गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, जे जे स्मिट, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जान फ़्रीलिंक, बेन शिकोंगो, बर्नार्ड शोल्ट्ज, क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, रुबेन ट्रम्पेलमैन, जेन ग्रीन, डेविड विसे, पिक्की या फ्रांस, मिचौ डू प्रीज़, जान निकोल लोफ्टी-ईटन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here