T20 World Cup 2021, WI vs SA: जो हारा उसका आगे का सफर मुश्किल

0
334
WI vs SA 18th match of T20 World Cup 2021 west indies vs south africa head to head live updates prediction

दुबई। T20 World Cup 2021, WI vs SA: टी20 वर्ल्ड कप में अपना-अपना पहला मैच हार चुकीं गत विजेता वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की टीमों आज आमने-सामने होंगी। सुपर-12 मुकाबलों के तहत ग्रुप-1 का यह मैच दुबई में दोपहर 3.20 बजे खेला जाएगा। सेमीफाइनल की दावेदारी बचाए रखने के लिए दोनों ही टीमों को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। जो टीम हारेगी, उसके लिए आगे की राह बेहद मुश्किल होने वाली है।

T20 World Cup: ICC ने श्रीलंका और बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों पर ठोका जुर्माना 

साउथ अफ्रीका को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम कंगारू गेंदबाजों के सामने 118 रन ही बना सकी। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की स्थिति तो और भी खराब रही। अपने पहले मुकाबले में इंडीज इंग्लैंड के सामने महज 55 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में दोनों ही टीमों के बल्लेबाज अपने-अपने पहले मैच में फेल रहे। अब देखना रोचक होगा कि आज कौन सी टीम क्लिक करती है।

India vs Pakistan: T20 World Cup के इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड

T20 World Cup 2021 के अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज से सिर्फ एक बल्लेबाज क्रिस गेल ही दोहरे अंक तक पहुंचे थे। Top 7 में से छह कैरेबियन बल्लेबाज इंग्लैंड के हवा में शॉट खेलकर आउट हुए थे। इस बार टीम अपना अप्रोच बदल सकती है और कंडीशंस का सम्मान करते हुए सॉट सिलेक्शन पर जोर दे सकती है।

साउथ अफ्रीका के पास बेंच पर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं हैं। इस कारण खराब फॉर्म के बावजूद डेविड मिलर और हेनरिक क्सासेन को ड्रॉप करना मुश्किल होगा। साउथ अफ्रीका की टीम के पास यह विकल्प जरूर है कि टॉप ऑर्डर में रीजा हेनड्रिक्स की एंट्री करे और एडेन मार्करम को बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजे।

New IPL Teams: अहमदाबाद और लखनऊ होगी नई टीम, BCCI को छप्परफाड़ कमाई

क्या कहते हैं पिच के मिजाज

दुबई में ही वेस्टइंडीज की टीम 55 रन पर ढेर हुई थी। हालांकि, यहीं भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK 2021) के बीच हुए मुकाबले में कुल 300 से ज्यादा रन बने। दोनों टीमों के बल्लेबाजों को खुद को अप्लाई करना होगा। फिर 150-160 रन का स्कोर बनाया जा सकता है। ओस गिरने के कारण बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here