T20 World Cup: ICC ने श्रीलंका और बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों पर ठोका जुर्माना 

0
352

नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा और बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास पर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) सुपर 12 चरण के मैच के दौरान ICC की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में क्रमश: मैच फीस का 25 और 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच के दौरान मैदान पर तीखी बहस के बाद दोनों क्रिकेटर एक-दूसरे से भिड़ गए थे। अंपायर्स और अन्य खिलाड़ियों को बीच में आना पड़ा था। इस मैच में श्रीलंका ने जीत हासिल की थी। टीम अब तक लगातार 4 मैच जीत चुकी है।

ECB : एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हुए Ben Stokes

ICC ने ये कहा बयान में 

ICC ने एक बयान में कहा, ‘श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू कुमारा और बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास को आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसमें कहा गया, ‘कुमारा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया। वहीं दास पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया।

T20 World Cup Final : अब भारत के लिए चारों मैच जीतना जरूरी, जानिए वजह

कुमारा पर बल्लेबाज को भड़काने का आरोप

लाहिरू कुमारा पर ICC आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का आरोप है, जो किसी इंटरनेशनल मैच में बल्लेबाज के आउट होने पर उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़काने वाली भाषा के इस्तेमाल या हरकत करने के संदर्भ में है। लिटन दास को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाया गया। मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने सजा तय की, जिसे आईसीसी क्रिकेट परिचालन विभाग ने मंजूरी दी। दोनों खिलाड़ियों ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

T20 World Cup : Virat Kohli ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया ये रिकॉर्ड

श्रीलंका का अगला मैच 28 को

T20 World Cup में उतरने से पहले इंटरनेशनल लेवल पर श्रीलंका का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन टीम ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।  श्रीलंका ने पहले क्वालिफाइंग राउंड के तीनों मुकाबले जीते. फिर सुपर-12 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश से मात दी, हालांकि टीम को अभी बड़ी टीमों से खेलना है। टीम अगले मुकाबले में 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here