इन चार खिलाड़ियों को T20 World Cup छोड़ स्वदेश लौटने का BCCI का आदेश

0
293

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले BCCI ने बड़ा कदम उठाया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के खेमे में शामिल चार खिलाड़ियों को भारत वापस भेजने का निर्णय किया है। कर्ण शर्मा, शाहबाज नदीम, कृष्णप्पा गौतम और वेंकटेश अय्यर वह खिलाड़ी हैं, जिनको स्वदेश लौटने का आदेश मिला है। ये प्लेयर्स बतौर नेट गेंदबाज टीम से जुड़े हुए थे। गौरतलब है कि BCCI ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को तैयार करने के लिए कुल आठ नेट गेंदबाज चुने थे। टीम इंडिया के रिलीज किए गए खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली में अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे।

T20 World Cup: साफ हुई सुपर-12 की तस्वीर, ये टीमें होंगी आमने-सामने, देखें पूरा शिड्यूल

यहां दमखम दिखाएंगे स्वदेश लौटने वाले चार खिलाड़ी

उमरान मलिक, आवेश खान, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला को T20 World Cup में टीम इंडिया के साथ बरकरार रखा गया है और यह सभी पूरे विश्व कप में टीम के साथ रहेंगे। बीसीसीआई ने पास्ट बॉलर्स को ज्यादा अहमियत दी है। BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘टूर्नामेंट शुरू होने के बाद इतने नेट सेशन नहीं होने वाले हैं। इसी वजह से नेशनल सिलेक्टर्स को लगा कि इन बॉलर्स को सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेलना चाहिए जिससे उनको मैच प्रैक्टिस मिलेगी।’ घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत 4 नवंबर से हो रही है।

T20 World cup: आयरलैंड पर जीत के साथ नामीबिया पहुंचा भारत के ग्रुप में

इनकों कहा यूएई में रुकने को 

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे, जबकि आवेश खान इस सूची में दूसरे नंबर पर रहे थे। वहीं, जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने महज तीन मैचों में अपनी रफ्तार से हर किसी को इंप्रेस किया था और इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली थी। जिसके बाद सिलेक्टर्स ने उनको टीम के साथ यूएई रुकने को कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here