T20 World cup: आयरलैंड पर जीत के साथ नामीबिया पहुंचा भारत के ग्रुप में

0
989
T20 World cup Namibia enters India's group with victory over Ireland latest sports news
The Namibians celebrate their eight-wicket victory over Ireland that guaranteed them a place in the T20 World Cup Super 12s. AP

शारजाह। T20 World Cup के क्वालिफायर मैचों में नामीबिया ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। मैच में मिली जीत के साथ ही नामीबिया ने सुपर-12 के लिए टीम इंडिया के ग्रुप में जगह बना ली है जबकि आयरलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 125/8 का स्कोर बनाया। टीम के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने (38) रनों की पारी खेली। वहीं, नामीबिया के लिए जॉन फ्रिलिंक 3 विकेट लेने में सफल रहे।

126 रनों के टारगेट को नामीबिया ने 18.3 ओवर के खेल में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। टीम की जीत में कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने (53) रनों की नाबाद पारी खेली। आयरलैंड के लिए कर्टिस कैंफर ने 2 विकेट हासिल किए।

T20 World Cup: श्रीलंका ने नीदरलैंड पर दर्ज की बड़ी जीत, सुपर 12 में एंट्री

डेविड विसे के दम पर जीती नामीबिया

नामीबिया के लिए ऑलराउंडर डेविड विसे ने शानदार प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने अपने चार ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट निकाले। विसे के अलावा जैन फ्रैंकलिन ने चार ओवरों में 21 रन देकर तीन विकेट लिए और आयरलैंड को 125 रनों पर रोका।

आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिन ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया के गर्हर्ड इरैमस ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए और डेविड विसे ने 14 गेंदों में 28 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। नामीबिया ने सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया और सुपर-12 में पहुंच गई।

IPL 2022: सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रीटेन कर पाएगी हर टीम, मेगा ऑक्शन की तस्वीर हुई साफ

T20 World Cup: ये रहा क्वालिफायर राउंड का सफर

T20 World Cup के क्वालिफायर मैचों में जीत के हैट्रिक के साथ श्रीलंका अपने ग्रुप में टेबल टॉपर रही और टीम ने सुपर-12 के ग्रुप-1 में क्वालिफाई किया। वहीं, नामीबिया ने इतिहास रचते हुए 4 अंकों के साथ ग्रुप-2 में जगह बनाई।

वहीं, क्वालिफायर मैचों के ग्रुप-बी से स्कॉटलैंड टेबल टॉपर रही और टीम ने 6 अंकों के साथ सुपर-12 के ग्रुप-2 में अपनी जगह पक्की की। दूसरे पायदान पर रहने वाली बांग्लादेश दो मैचों में मिली जीत के साथ ग्रुप-1 में क्वालिफाई किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here