T20 World Cup: श्रीलंका ने नीदरलैंड पर दर्ज की बड़ी जीत, सुपर 12 में एंट्री

0
264
T20 World Cup Sri Lanka registers big win over Netherlands, enters Super 12 latest sports news
Image Credit: Twitter

नई दिल्ली। T20 World Cup के आखिरी क्वालिफायर मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। टास जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 10 ओवर के भीतर 44 रन पर समेट दिया, जो टी-20 क्रिकेट के इतिहास का छठा न्यूनतम स्कोर है जबकि टी-20 विश्व कप के इतिहास का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

नीदरलैंड के लिए कॉलिन एकरमैन (11) को छोड़ कोई भी खिलाड़ी डबल डिजिट का स्कोर नहीं बना सकी। श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा और लाहिरू कुमारा ने 3-3 विकेट चटकाए। श्रीलंका की जीत में ओपनर कुसर परेरा ने 24 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। क्वालिफायर मैचों में श्रीलंका की ये लगातार तीसरी जीत रही। मैच में 3 विकेट लेने वाले युवा तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

IPL 2022: सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रीटेन कर पाएगी हर टीम, मेगा ऑक्शन की तस्वीर हुई साफ

नीदरलैंड द्वारा बनाया गया 44 रनों का स्कोर टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर रहा। पहला भी नीदरलैंड (39 vs श्रीलंका, 2014) के नाम पर दर्ज है। यह श्रीलंका की तीन मैचों में तीसरी जीत थी और वह छह अंक लेकर ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही। अब उसका सामना रविवार को T20 World Cup के सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश से होगा।

नीदरलैंड्स की आधी टीम 32 रन के भीतर पवेलियन लौट चुकी थी।रोल्फ वान डेर मर्वे खाता भी नहीं खोल सके, जबकि कप्तान पीटर सीलार ने दो ही रन बनाए। हसरंगा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने निचलेक्रम को चलता करके सात रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने 10वें ओवर में तीनों विकेट चटकाए।

T20 World Cup में अहम भूमिका निभा रहीं संजना गणेशन

T20 World Cup: सुपर-12 की टीमें आई सामने

T20 World Cup के क्वालिफायर मैचों में जीत के हैट्रिक के साथ श्रीलंका अपने ग्रुप में टेबल टॉपर रही और टीम ने सुपर-12 के ग्रुप-1 में क्वालिफाई किया। वहीं, नामीबिया ने इतिहास रचते हुए 4 अंकों के साथ ग्रुप-2 में जगह बनाई।

वहीं, क्वालिफायर मैचों के ग्रुप-बी से स्कॉटलैंड टेबल टॉपर रही और टीम ने 6 अंकों के साथ सुपर-12 के ग्रुप-2 में अपनी जगह पक्की की। दूसरे पायदान पर रहने वाली बांग्लादेश दो मैचों में मिली जीत के साथ ग्रुप-1 में क्वालिफाई किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here