Junior Hockey WC: विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे क्वारैंटीन, मिली छूट

0
1097

नई दिल्ली। FIH पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey WC) के लिए भारत आने वाली विदेशी टीमों को क्वारैंटाइन से छूट दी गई है, लेकिन उन्हें अपने प्रवास के दौरान केवल कोविड-19 के लक्षणों के लिए खुद पर निगरानी रखने की आवश्यकता होगी।

India Vs New Zealand: 8 साल बाद जयपुर में होगा T20 इंटरनेशनल मैच

25 से 5 दिसंबर के बीच खेला जाएगा Junior Hockey WC

Junior Hockey WC में पोलैंड को इंग्लैंड की जगह शामिल किया गया है, जो कोविड-19 से जुड़े यात्रा प्रतिबंधों के कारण टूर्नामेंट से हट गया था। एफआईएच पुरुष जूनियर विश्व कप भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 25 नवंबर से पांच दिसंबर के बीच खेला जाएगा। मेजबान भारत अभी इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैम्पियन है।

Football : भारतीय महिला फुटबॉल टीम को मैत्री मैच में मिली शिकस्त

ये टीमें लेंगी भाग

Junior Hockey WC में भारत के अलावा इस टूर्नामेंट में कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, बेल्जियम, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, स्पेन, अमेरिका, कनाडा, चिली, अर्जेंटीना और पोलैंड की टीमें भाग लेंगी।

UEFA Champions League: मैनचेस्टर युनाइटेड ने अटलांटा को हराया, रोनाल्डो ने निभाई खास भूमिका 

दिखानी होगी 72 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट

विदेशी टीमों को जिन अनिवार्य प्रोटोकॉल का अनुसरण करना होगा, उनमें सभी भागीदारों का भारत के लिए रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण तथा यूरोप और मध्य पूर्व से आने वाली टीमों के लिए हवाई अड्डे पर अनिवार्य परीक्षण करवाना शामिल है।

विदेशी खिलाड़ियों को स्वयं रखना होगा अपने स्वास्थ्य पर ध्यान 

स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सिंह को भेजे गए पत्र में लिखा है, ‘सभी प्रतिभागी भारत पहुंचने के बाद 14 दिनों तक अपने स्वास्थ्य पर स्वयं निगरानी रखेंगे और यदि उनमें कोविड-19 का कोई लक्षण पाया जाता है तो वे खुद को अलग कर लेंगे और कार्यक्रम के आयोजकों / निकटतम कोविड स्वास्थ्य सुविधा / राष्ट्रीय या राज्य हेल्पलाइन को इसकी रिपोर्ट पेश करेंगे।

करना होगा कोविड-19 के नियमों का पालन 

इसके अलावा सभी प्रतिभागियों को कम से कम सार्वजनिक संपर्क में रहना होगा तथा उन्हें कोविड के लिए उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा। जैसे कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना, हाथों की सफाई आदि। पत्र में आगे कहा गया है कि यदि भारतीय प्रवास के दौरान किसी भागीदार में कोविड-19 के लक्षण पाए जाते हैं तो उसका आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाएगा और उसके संपर्क में रहने वाले लोगों को भी खेल विभाग को पृथकवास पर भेजना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here