T20 world cup के लिए महज 12 साल की Rebecca Downie ने डिजाइन की इस देश की जर्सी

0
443

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup 2021 के राउंड 1 के मैच स्कॉटलैंड की टीम भी खेल रही है, जिसके सुपर 12 में पहुंचने का अवसर सबसे ज्यादा हैं। टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड की क्रिकेट टीम जिस किट को पहनकर मैदान पर उतरी है, उसे एक 12 साल की लड़की ने डिजाइन किया है। इसकी जानकारी खुद स्काटलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

AUS Open 2022 में Novak Djokovic के खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं

Rebecca Downie ने रचा इतिहास 

स्कॉटलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी गई है कि T20 World Cup 2021 के लिए किट को 12 साल की रेबेका डाउनी (Rebecca Downie) ने डिजाइन किया है। जिस उम्र में बच्चों को नए-नए कपड़े पहनने का शौक होता है, उस उम्र में रेबेका डाउनी ने अपने देश की क्रिकेट किट को ही डिजाइन कर कीर्तिमान रचा है। इसके लिए बोर्ड ने उनका धन्यवाद भी किया है।

AUS Open 2022 में Novak Djokovic के खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं

क्रिकेट स्काटलैंड ने शेयर की जानकारी 

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ट्विटर पर Rebecca Downie की फोटो शेयर करते हुए लिखा है, “स्कॉटलैंड की किट डिजाइनर। हैडिंगटन की 12 वर्षीय रेबेका डाउनी। वह टीवी पर हमारे पहले गेम को देख रही थीं, गर्व से उस शर्ट को पहन हुई थीं, जिसे उन्होंने खुद डिजाइन किया था। रेबेका का फिर से धन्यवाद!”

National Women’s Boxing Championship में हिस्सा नहीं लेगी मैरीकॉम

जानिए, T20 World Cup में आज के मुकाबलों का शेड्यूल

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में मंगलवार को पहले राउंड में पापुआ न्‍यू गिनी बनाम स्‍कॉटलैंड और ओमान बनाम बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा।  पापुआ न्‍यू गिनी को अपने पहले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि स्‍कॉटलैंड ने जीत के साथ आगाज किया था।  वहीं दिन के दूसरे मैच में भिड़ने वाली टीमों की बात करें तो ओमान ने जीत के साथ शुरुआत की थी, जबकि बांग्‍लादेश को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here