IPL 2021 का खिताब जीतने के लिए यह रहेगी CSK की रणनीति

0
457

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का खिताब अपने नाम दर्ज करने के इरादे से आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीमों में जबरदस्त टक्कर होगी। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का यह आखिरी आइपीएल मैच भी हो सकता है। इस मैच में चेन्नई की टीम अपना अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन कर कप्तान को ट्रॉफी की जीत के साथ विदाई देना चाहेगी। आइपीएल का खिताब जीतने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति कुछ इस प्रकार हो सकती है।

T20 World Cup: भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने बनाई ये रणनीति

पारी की शुरुआरत करेंगे गायकवाड़ और फाफ

IPL 2021 के अभी तक के सीजन में टीम के लिए दमदार खेल दिखाने वाली रितुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ही इस मैच में भी पारी की शुरुआत करते दिखाई देंगे। दोनों ही टीम के लिए अच्छी शुरुआत कर टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना चाहेंगे। वहीं पिछले मैच में रोबिन उथप्पा ने दिल्ली के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। वह मोइन अली और अंबाती रायडु के साथ एक बार फिर से मिडिल आर्डर की जिम्मेदारी निभाते दिखाई देंगे। उथप्पा की पारी को देखने के बाद सुरेश रैना की इस बड़े मुकाबले में वापसी की उम्मीद कम ही लगती है। वो फिट हैं लेकिन फिर भी लय हासिल कर चुके उथप्पा की जगह उनको मौका देना जोखिम भरा फैसला हो सकता है।

IPL Final: 2012 के आंकड़े 2021 में पलटे, जानिए ये अजब संयोग

ये रहेंगी विकेटकीपिंग और गेंदबाजी की रणनीति

टीम के लिए मास्टर प्लान बनाने के साथ साथ विकेट के पीछे के मैच पर पूरी तरह से कंट्रोल बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी पर एक बार फिर से इस मेगा फाइनल में नजर रहेगी। यहां टीम को जीत मिली तो यह उनका चौथा खिताब होगा। टीम के पास ड्वेन ब्रावो, मोइन अली और जोश हेडलवुड जैसा शानदार अनुभवी गेंदबाज है। वहीं दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर अहम मौकों पर विकेट लेने में माहिर है।

IPL 2021 Final: आज फाइनल में भिड़ेंगी CSK-KKR, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-XI

सीएसके की संभावित टीम 

फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायडु, सुरेश रैना या रोबिन उथप्पा, एमएस धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here