T20 World Cup की फाइनल टीम में अक्षर की जगह शार्दूल ठाकुर को मिला मौका

0
537

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 ( T20 World Cup) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फाइनल टीम चुन ली है। इस टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को मुख्य टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है। लेकिन युजवेंद्र चहल एक बार फिर से इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। IPL 2021 के दूसरे फेज में इतना अच्छा प्रदर्शन करने और यूएई की परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड बनाने के बाद भी वह विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। यूएई फेज में शानदार प्रदर्शन के बाद उनके टीम में वापसी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

BCCI : T20 World Cup 2021 के लिए नई जर्सी लॉन्च, इस रंग में नजर आएगी टीम इंडिया

खराब प्रदर्शन के बावजूद हार्दिक टीम में बरकरार

हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। IPL फेज-2 में भी उनका प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा। फेज-2 में उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए। खास बात तो ये हैं कि पूरे IPL सीजन के दौरान उनको एक बार भी गेंदबाजी करते नहीं देखा गया, लेकिन इस सब के बाद भी BCCI ने उनके ऊपर भरोसा जताया है। उम्मीद की जा रही है कि वो वर्ल्ड कप के दौरान दमदार प्रदर्शन करेंगे।

ट्रेनिंग के लिए पटियाला पहुंची धाविका Hima Das कोरोना संक्रमित

शार्दूल ने IPL में किया प्रभावित

IPL फेज-2 में शार्दूल ठाकुर का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इस टूर्नामेंट में अब तक ठाकुर 15 मैचों में 27.17 की औसत के साथ कुल 18 विकेट हासिल कर चुके हैं। फेज-2 के 8 मैचों में उन्होंने 17.07 की औसत के साथ 13 खिलाड़ियों को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया है।

Thomas Cup: 11 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय खिलाड़ी 

ये खिलाड़ी कराएंगे प्रैक्टिस

BCCI ने उन खिलाड़ियों की सूची भी जारी की है जो IPL समाप्त होने के बाद UAE में टीम इंडिया को प्रैक्टिस कराने के लिए रुकेंगे। इन खिलाड़ियों में आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम का नाम शामिल है।

संजू सैमसन को भी नहीं मिली जगह 

BCCI की ओर टी20 विश्वकप के लिए चुनी गई टीम में आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है। हालांकि सैमसन को लेकर चर्चा रही कि बीसीसीआई ने उन्हें आगामी सूचना तक युएई में ही रुकने को कहा है। इसका अर्थ यह लगाया जा रहा था कि शायद संजू को टी20 विश्वकप की टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन सैमसन का चयन नहीं हुआ।

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here