Thomas Cup: 11 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय खिलाड़ी 

0
391

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम थॉमस कप (Thomas Cup) में ताहिती को 5-0 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। भारत साल 2010 के बाद इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। यह भारत का दूसरा मुकाबला था जिसमें 5-0 से जीत हासिल की है। इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने सोमवार को नीदरलैंड्स को भी इतने ही अंतर से मात दी थी। ताहिती पर मिली इस शानदार जीत के बाद ग्रुप सी में भारत का स्थान शीर्ष दो में पक्का हो गया है।

Travis Head ने 114 गेंदों में दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास

भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन

Thomas Cup में ताहिती के विरुद्ध बी साई प्रणीत ने शुरुआत में एकल मुकाबले में लुइस ब्यूबोइस को महज 23 मिनट में हरा दिया। इस दौरान प्रणीत ने लुइस पर 21-5, 21-6 से जीत दर्ज की। इसक बाद समीर वर्मा ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए रेमी रॉसी को 21-12, 21-12 से शिकस्त देकर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। उनका यह मुकाबला 41 मिनट तक चला। जबकि, किरण जॉर्ज ने तीसरे पुरुष एकल मैच में इलायस मौब्लांक को केवल 15 मिनट में 21-4 21-2 से परास्त कर दिया।

इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक हैट्रिक गोल करने वाले फुटबॉलर बने Cristiano Ronaldo

युगल मैच में जीती भारतीय जोड़ी

Thomas Cup के युगल मुकाबले में कृष्ण प्रसाद और विष्णु वर्धन की जोड़ी ने 21 मिनट में 21-8, 21-7 से जीत दर्ज की जबकि, दिन के आखिरी मैच में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने मौब्लांक और हीवी यवोनेट की को 21-5, 21-3 के अंतर से हरा दिया।

पी इनियान ने जीता La Nucia Open Chess Tournament का खिताब

2010 में भारतीय पुरुषों ने खेला था क्वार्टर फाइनल

भारतीय पुरुष टीम ने इससे पहले 2010 में Thomas Cup के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। जहां उसे इंडोनेशिया से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारतीय महिला टीम भी मंगलवार को स्कॉटलैंड को 3-1 से हराकर उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी गई। आज भारतीय महिला टीम का आखिरी ग्रुप मैच में थाईलैंड से मुकाबला होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here