T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच की मांग बढ़ी, तीन सौ गुना तक महंगे बिक रहे हैं टिकट !!

0
727

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021) जैसे-जैसे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की तैयारियां तेज हो रही है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से 3 अक्टूबर से टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई है। साथ ही 70 प्रतिशत तक स्टेडियम में दर्शकों आने की अनुमति दे दी है। इसके बाद से UAE में सबसे कम कीमत के टिकट 600 रुपए में मिल रहे हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए फैंस को अधिक रुपए खर्च करने पड़ेंगे। क्योंकि मैच के टिकट तीन सौ गुना तक महंगे बिक रहे हैं। फैंस https://www.t20worldcup.com/tickets पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं।

IPL 2021 में चहल मचा रहे हैं धमाल, चयनकर्ताओं को दे रहे हैं करारा जवाब

T20 World Cup 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से 

बता दें कि T20 World Cup 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है। भारत की अपने पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान से टक्कर होगी। इस मैच के सबसे महंगे टिकट के दाम लगभग 2 लाख रुपए के हैं, जो सामान्य से लगभग 300 गुना से अधिक महंगे हैं। अलग-अलग स्टैंड के दाम अलग-अलग हैं। शुरुआती टिकट 12,500 रुपए में मिल रहे हैं। इसके अलावा 31,200 रुपए और 54,100 रुपए में फैंस प्रीमियम और प्लेटिनम स्टैंड के टिकट खरीद सकते हैं। इन तीनों कैटेगरी के टिकट लगभग खत्म हो गए हैं। स्काई बॉक्स और वीआईपी स्वीट के दाम अभी आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं दिखाए जा रहे हैं, लेकिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को होने वाले मैच के वीआईपी स्वीट के दाम 1 लाख 96 हजार रुपए के हैं। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट और अधिक महंगे होने की संभावना है. क्योंकि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच के सबसे कम दाम के टिकट 10,400 रुपए में मिल रहे हैं।

उन्मुक्त चंद की टीम SVS ने जीता MCL का खिताब

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान में होगी भिड़ंत   

T20 World Cup का यह 7वां सीजन है। इसमें इस बार कुल 16 टीमें भाग लेंगी।  आखिरी बार 2016 में भारत में टूर्नामेंट के मैच खेले गए थे। वेस्टइंडीज की टीम ने रिकॉर्ड दूसरी बार खिताब जीता था। मौजूदा सीजन का पहला मैच 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच मस्कट में होगा। इसी दिन बांग्लादेश और स्कॉटलैंड में भी टक्कर होगी। सुपर-12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 23 अक्टूबर को अबु धाबी में होगा। भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में खेलेगा।

गार्बिन मुगुरुजा ने Chicago Fall Tennis Classic के खिताब पर किया कब्जा

…तो टीम इंडिया का 14 साल का इंतजार होगा खत्म 

टीम इंडिया ने T20 World Cup का खिताब 2007 में जीता था। इसके बाद टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है। यदि इस बार भारत यह खिताब जीता तो 14 साल का इंतजार खत्म होगा। कप्तान विराट कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वे वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में वे इस बार पूरा जोर लगाएंगे। पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टीम का मेंटॉर बनाया गया है, इसका भी फायदा टीम को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here