ISSF Junior World Championship: स्कीट टीम ने दिलाया भारत को दूसरा गोल्ड

0
649
ISSF Junior World Championship indian women Skeet team wins second gold for India
Image Credit: Twitter/@Media_SAI

नई दिल्ली। ISSF Junior World Championship: आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को दूसरा गोल्ड मिला है। भारती महिला जूनियर स्कीट टीम ने इटली को 6-0 से एकतरफा मुकाबले में शिकस्त देकर गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया। इस टीम में गनीमत सेखों, अरीबा खान और राइजा ढिल्लों शामिल थीं।

गोल्ड मैडल मैच में भारतीय शूटर्स ने इटली को कोई मौका नहीं दिया। इटली की डेमियाना पाओलाकी, जियाडा लोंगी और सारा बोंगिनी को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। इस इवेंट का कांस्य पदक जर्मनी को मिला। इससे पहले मनु भाकर ने यहां भारत को पहला गोल्ड दिलाया था। जबकि गनेमत सेखों ने व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक जीता था।

Asian TT Championship: भारतीय पुरुष टीम को कांस्य, महिलाएं 5वें स्थान पर

गनीमत सेखों ने जीता सिल्वर मैडल

ISSF Junior World Championship: भारत की उभरती हुई स्कीट निशानेबाज गनीमत सेखों ने पेरू की राजधानी लीमा में चल रही आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया। उन्होंने महिलाओँ की स्कीट निशानेबाजी स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया। आज भारत का यह पांचवां पदक था। हालांकि इस दौरान गनीमत गोल्ड मेडल जीतने से चूक गईं। उन्हें शूट-ऑफ मुकाबले में अमेरिका की अलीशा फेथ लेन ने शिकस्त दी।

चंडीगढ़ की निशानेबाज गनीमत ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली में हुए सीनियर आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में मेडल जीता था। गनीमत और अलीशा के बीच इस मुकाबला का फैसला शूट-ऑफ के जरिए हुए जिसमें अमेरिकी खिलाड़ी उन पर भारी पड़ी। इससे पहले दोनों ने 60 शॉट में से 46-46 का स्कोर किया जिसके चलते यह मुकाबला टाई रहा। इस स्पर्धा का कांस्य पदक इटली की सारा बोंगिनी ने जीता।

मनु भाकर ने जीता खिताब

भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकर ने आईएसएसएफ जूनियर शूटिंग विश्व चैंपियनशिप (ISSF Junior World Championship) में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का खिताब अपने नाम कर लिया है। टोक्यो ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मनु ने यहां शानदार वापसी करते हुए चैंपियन का तमगा हांसिल किया।

IPL2021: हर्षल पटेल के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं 8 साल पुराना रिकॉर्ड

इस स्पर्धा का रजत पदक भी भारत की ही ईशा सिंह ने जीता। जबकि तीसरी भारतीय शूटर रिदम संगवान चौथे स्थान पर रहीं। रिदम महज .2 अंकों से कांस्य पदक से चूक गईं। मनु ने फाइनल इवेंट में 241.3 का स्कोर किया, जबकि ईशा सिंह ने 240 अंक हांसिल किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here