Babar Azam ने टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली को पीछे छोड़ा

0
533
Babar Azam surpass Virat Kohli in T20 cricket latest sports news in hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी-20 क्रिकेट में छठा शतक जड़ा और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बाबर आजम नेशनल टी20 कप 2021 में सेंट्रल पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने नार्दर्न के खिलाफ 63 गेंदों पर 105 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि वे अपनी इस पारी के बावजूद सेंट्रल पंजाब को जीत नहीं दिला सके, लेकिन कई रिकार्ड्स उन्होंने अपने नाम दर्ज कर लिए। इस शतक के बाद बाबर आजम के टी20 क्रिकेट में कुल 6 शतक हो गए और पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वो सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने।

KKR vs PBKS live: IPL 2021 में करो या मरो का मुकाबला, पंजाब हारी तो बाहर

बाबर ने कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान की तरफ से टी20 क्रिकेट में कामरान अकमल और अहमद शहजाद के नाम पर 5-5 शतक दर्ज हैं। अब Babar Azam ने इन दोनों को पछाड़ दिया। वहीं टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के नाम पर कुल 5 शतक दर्ज हैं और अब बाबर आजम ने उनके इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। इसके अलावा बाबर ने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है जिनके नाम पर टी20 क्रिकेट में कुल 6 शतक हैं। एशियाई खिलाड़ियों में अब बाबर आजम और रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी के तौर पर संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं। 

Chris Gayle ने छोड़ा IPL 2021, इस कारण वापस लौटेंगे घर

Babar Azam ने 193 मैचों में लगाया छठा शतक

इसके अलावा Babar Azam ने रोहित शर्मा का भी एक रिकार्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा ने 353 टी20 मैचों में कुल 6 शतक लगाए थे, लेकिन बाबर आजम ने सिर्फ 193 मैचों में 6 शतक लगाने का कमाल किया। यानी वो रोहित से काफी कम मैचों में इतने शतक लगाए और उन्हें पीछे छोड़ दिया।

World Wrestling Championship: डोपिंग में फंसा भारतीय पहलवान, ओस्लो जाने से रोका

एशियाई खिलाड़ियों में टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले शीर्ष पांच खिलाड़ी

बाबर आजम- 193 मैच- 6 शतक

रोहित शर्मा- 353 मैच- 6 शतक

अहमद शहजाद- 222 मैच- 5 शतक

कामरान अकमल- 280 मैच- 5 शतक

विराट कोहली- 315 मैच- 5 शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here