IPL 2021: SRH और CSK में टक्कर आज, मैच जीतते ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी चेन्नई

0
474

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021) के 44वें मैच में गुरुवार को शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमों में भिड़ंत होगी। अंक तालिका में चेन्नई पहले स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।

AUS W vs IND W: पहली बार पिंक बाल टेस्ट मैच में खेलने उतरेंगी भारतीय महिलाएं

जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी SRH

IPL2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पिछले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। केन विलियमसन ने मोर्चे से अगुआई करके नाबाद अर्धशतक के साथ हैदराबाद को लगातार 5 हार के बाद जीत दिलाई थी।  SRH ने 10 मैचों में से 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं। मौजूदा IPL के पहले चरण में चेन्नई ने सनराइजर्स को 7 विकेट से मात दी थी।

IPL 2021: हर्षल पटेल ने चहल के रिकॉर्ड को तोड़कर रचा इतिहास 

जेसन रॉय पर होंगी निगाहें

विलियमसन पर SRH टीम का प्रदर्शन सुधारने की बड़ी जिम्मेदारी है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में 60 रन बनाए और नौ गेंदें बाकी रहते टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

IPL 2021 Points Table: CSK और DC का ऩॉकआउट स्टेज में पहुंचना तय

यह होगी SRH की गेंदबाजी की रणनीति 

सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर ने डेथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी भी की और आखिरी 17 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगने दिया। आखिरी ओवर में संजू सैमसन का विकेट भी लिया। अब सनराइजर्स चारों मैच जीतने और अन्य मैचों के नतीजे अनुकूल रहने की उम्मीद पर होंगे, लेकिन इसके लिए उन्हें किसी चमत्कार का इंतजार करना होगा। विलियमसन ने पिछले मैच में जीत के बाद कहा था, ‘हमारा प्रदर्शन बेहतर हुआ है हर किसी को अपनी भूमिका पता थी. मैं युवा खिलाड़ियों को मौके का फायदा उठाते और खेल का मजा लेते देखना चाहता हूं।’

जीतते ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी चेन्नई

दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार तीन जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रविवार को आखिरी गेंद पर दो विकेट से मिली जीत के सूत्रधार रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने आठ गेंद में 22 रन बनाए। फाफ डु प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है, जबकि मोईन अली, सुरेश रैना और अंबति रायडू भी बल्लेबाजी को गहराई देते हैं।

चेन्नई की गेंदबाजी की कड़ी कमजोर 

गेंदबाजी उनकी कमजोर कड़ी लग रही है और सनराइजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को कोलकाता के खिलाफ आराम दिया गया था, जो सैम कुरेन की जगह लौटेंगे।

CSK की टीम 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबति रायडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडोर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी और भगत वर्मा।

SRH की टीम 

केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, जेसन रॉय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here