T20 cricket: उन्मुक्त ने अमेरिका में खेली 132 रनों की तूफानी पारी, टीम को दिलाई जीत

0
669

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने माइनर क्रिकेट लीग (T20 cricket) में ऐसी पारी खेली जिससे सब आश्चर्यचकित रह गए। उन्मुक्त चंद इससे पहले भारत में खेलते थे, लेकिन उन्हें कभी टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला और इसके बाद उन्होंने भारत में हर तरह की क्रिकेट से अपनी रिटारमेंट का ऐलान कर दिया। फिलहाल वो अमेरिका में हैं और उन्होंने माइनर क्रिकेट लीग में अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया। चंद ने कमाल की बल्लेबाजी के जरिए अपनी टीम को सेमीफाइनल मैच में 6 विकेट से जीत दिलाते हुए उसे फाइनल में पहुंचा दिया।

Women’s Big Bash League: इस टीम की ओर से खेलेंगी स्मृति और दीप्ति

उन्मुक्त चंद जड़ा तूफानी शतक

इस T20 cricket लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में अस्टिन एथलेटिक्स का सामना सिलिकन वैली स्ट्राइकर्स के साथ हुआ। एथलेटिक्स ने पहले खेलते हुए हमजा बंगाशो की 9 गेंद पर 5 छक्कों की मदद से खेली गई 60 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 9 विकेट पर 184 रन बनाए और सिलिकन को जीत के लिए 185 रन का विराट लक्ष्य दिया। सिलिकन ने जीत के लिए मिले इस टारगेट को 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और छह विकेट से मैच में जीत दर्ज कर फाइनल में भी जगह बना ली।

T20 World Cup में यह हो सकता है Team India का ठिकाना, 2 अक्टूबर को दुबई पहुंचेगा सपोर्ट स्टाफ

जीत में उन्मुक्त चंद की अहम भूमिका 

सिलिकन वैली टीम की इस जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज उन्मुक्त चंद अहम भूमिका रही। वो एक छोर पर जमे रहे और उन्होंने 69 गेंदों पर 7 छक्के व 15 चौकों की मदद से नाबाद 132 रन बनाकर कर सबको हैरान कर दिया। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 191.30 का रहा। उनकी इस पारी से उनकी टीम को आसान जीत मिल गई, लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजों कुछ खास नहीं कर पाए। राहुल जड़ीवाला ने 7 रन, शेहान जयसूर्या ने 15 रन, नरसिंह देवनारायण ने 9 रन जबकि रोशन प्रीमस ने 10 रन का योगदान दिया। 26 साल के उन्मुक्त चंद की ये टी20 में सबसे बड़ी पारी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here