T20 World Cup में यह हो सकता है Team India का ठिकाना, 2 अक्टूबर को दुबई पहुंचेगा सपोर्ट स्टाफ

0
789

नई दिल्ली। जैसे-जैसे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021) का दूसरा चरण समाप्ति की ओर से बढ़ रहा है, वैसे-वैसे टी-20 वर्ल्ड (T20 World Cup) को लेकर फैन्स की उत्सुकता बढ़ती जा रही है। आईपीएल 2021 का फाइनल होने के दो दिन बाद ही ओमान और यूएई में टी-20 वर्ल्ड की शुरुआत हो जाएगी। टी-20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया के यूएई के Th8 Palm होटल में रुकने की उम्मीद है। इस होटल में इस समय IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ठहरी हुई है।

अंतिम गेंद पर सबसे ज्यादा IPL मैच जीतने का रिकार्ड अब CSK के नाम

भारत और पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला 

भारत को T20 World Cup के पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस समय IPL के लिए यूएई में ही हैं, जबकि सपोर्ट स्टाफ 2 अक्टूबर को यूएई की सरजमीं पर पहुंच जाएगा। भारतीय टीम के Th8 Palm होटल में रुकने को लेकर हालांकि सीएसके या BCCI की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

जानिए, IPL में हैट्रिक का इतिहास, कब किस खिलाड़ी ने ली हैट्रिक

6 दिन क्वारैंटाइन में रहेगा सपोर्ट स्टाफ 

जानकार सूत्रों के अनुसार, टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ यहां पहुंचने के बाद छह दिन क्वारैंटाइन पीरियड में रहेगा और इसके बाद ही टीम इंडिया के बायो-बबल में शामिल हो सकेगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच 17 अक्टूबर से होनी है। पहले दिन इस मुकाबले के अलावा स्कॉटलैंड और बांग्लादेश भी आमने-सामने होंगे।

Football : SAFF Championship के लिए 23 खिलाड़ियों की घोषणा, उदांता की हुई वापसी

T20 World Cup की मेजबानी BCCI ही करेगा 

पहले T20 World Cup भारत में खेला जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसको बाहर शिफ्ट कर दिया गया, हालांकि इस टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ही कर रहा है। बता दें कि इस बार कुल 16 टीमें इस मेगा इवेंट में भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले आठ देशों का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट होगा, जो 23 सितंबर से शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here