अंतिम गेंद पर सबसे ज्यादा IPL मैच जीतने का रिकार्ड अब CSK के नाम

0
551

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सत्र में भी क्रिकेट फैंस को जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। स्थिति यहां तक हो रही हैं कि फैंस को अंतिम गेंद तक मैच के रिजल्ट का इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ रविवार को दोपहर की पारी में हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मैच में हुआ, जिसका रिजल्ट अंतिम गेंद पर निकला।

Football : SAFF Championship के लिए 23 खिलाड़ियों की घोषणा, उदांता की हुई वापसी

आखिरी गेंद पर मिली CSK को जीत 

IPL 2021 का 38वां मैच CSK और KKR के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर जीता, जब सुनील नरेन की गेंद पर चेन्नई की टीम के बल्लेबाज दीपक चाहर ने मिड आन की तरफ शाट खेलकर एक रन बनाया। आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 4 रन बनाने थे, लेकिन सुनील नरेन ने इस काम को मुश्किल कर दिया था और दो विकेट लेने के बाद मैच आखिरी गेंद तक गया था।

Moeen Ali टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास !!

चेन्नई ने मुंबई को पछाड़ा 

आखिरी गेंद पर IPL का मैच जीतने के मामले में अब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रिकार्ड बना दिया है। एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स IPL में चेज करते हुए आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। अभी तक ये रिकार्ड मुंबई इंडियंस के नाम था, लेकिन पिछले कुछ समय से दोनों टीमों संयुक्त रूप से नंबर एक पर थीं, लेकिन अब चेन्नई ने मुंबई की टीम को पीछे छोड़ दिया है।

IPL 2021: आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी हैदराबाद, ये होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

इस मामले में नंबर वन पर CSK

IPL में रन चेज करते हुए आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सातवां मैच जीता है। वहीं, मुंबई इंडियंस 6 बार ये कमाल करने में सफल हुई है। इस तरह आखिरी गेंद पर विजेता बनने के मामले में अब चेन्नई सुपर किंग्स नंबर वन है। एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम इस समय IPL 2021 की अंकतालिका में शीर्ष पर है, क्योंकि टीम ने 10 मैचों में 8 मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर लिए हैं। टीम का नेट रन रेट भी बेहतर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here