BCCI करेगा पूर्व क्रिकेटरों की मदद, ये है प्लानिंग

0
418

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद की बैठक में भारतीय क्रिकेटर संघ (ICA) का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज अंशुमन गायकवाड़ ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन प्रस्ताव लाने को तैयार है। ICA की लंबे समय से चली आ रही मांगों में 25 से कम फर्स्ट क्लास मैच खेल खेलने वाले पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन के अलावा पूर्व क्रिकेटरों की विधवाओं और महिला घरेलू क्रिकेटरों के लिए पेंशन शामिल है।

DC vs RR: दिल्ली से भिड़ेंगे रॉयल्स, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन में बढ़ोतरी करने की प्लानिंग 

पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन में संशोधन के बारे में गायकवाड़ ने कहा, ‘पिछली बैठक में इस पर चर्चा हुई थी। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आश्वासन दिया है कि वे अगली बैठक में एक प्रस्ताव लेकर आएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘यह सिर्फ पेंशन में बढ़ोतरी के बारे में नहीं है। इसमें पूर्व खिलाड़ियों की विधवाओं के लिए पेंशन का जिक्र होगा। फिलहाल फर्स्ट क्लास के 25 मैच खेलने वालों को पेंशन का लाभ मिलता है लेकिन यह धीरे-धीरे घटकर 10 पर आ जाएगा।’

Durand Cup: सेमीफाइनल में पहुंचा एफसी गोवा, दिल्ली को 5-1 से हराया

खिलाड़ियों को मुआवजा देने का भी BCCI ने किया है ऐलान 

BCCI ने सोमवार को ऐलान किया था कि कोविड-19 से प्रभावित 2020-21 सीजन के मुआवजे के रूप में खिलाड़ियों को 50 प्रतिशत एक्सट्रा मैच फीस का भुगतान किया जाएगा और अगले सीजन के लिए उनकी फीस में भी वृद्धि की जाएगी। भारत के पूर्व कोच रहे गायकवाड़ ने इस कदम की सराहना की। वह भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी पर आधारित किताब ‘सरदार ऑफ स्पिन’ के लॉन्च के मौके पर बोल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here