IPL 2021 का खिताब जीतने के लिए इन 4 टीमों की राह मुश्किलों भरी 

0
591

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का स्थगित सीजन आज से फिर से शुरू हो रहा है। कोरोना की वजह से आइपीएल 2021 को मई की शुरुआत में स्थगित कर दिया गया था। उस समय तक लीग फेज के कुल 29 मुकाबले खेले गए थे। इन 29 मुकाबलों के बाद प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों की तस्वीर कुछ-कुछ साफ हो गई थी। इसके बाद सामने आया कि इस बार आइपीएल का खिताब जीतने के लिए इन चार टीमों की राह बड़ी कठिन होगी।

MI vs CSK: तीन छक्के लगाते ही रोहित इस क्लब में हो जाएंगे शामिल 

SRH को जीतने होंगे बाकी सात मैच 

जिन टीमों की राह मुश्किल है, उनमें सनराइज हैदराबाद (SRH) के पास IPL 2021 के प्लेआफ में पहुंचने के सबसे कम अवसर हैं, क्योंकि टीम अपने पहले सात मैचों में सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। SRH को यहां से यदि आधिकारिक रूप से प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करना है तो फिर टीम को बाकी बचे सभी 7 मैच जीतने होंगे। यदि इन सात मैचों में से हैदराबाद की टीम एक भी मैच हार जाती है तो फिर टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाएगी। हालांकि, टीम प्लेआफ की रेस में बनी रहेगी और ऐसे में SRH को अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

T20WC के बाद न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत खेलेगा घरेलू सीरीज 

KKR को 7 में से 6 मैचों दर्ज करनी होगी जीत 

IPL 2021 के प्लेआफ में पहुंचने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मार्ग भी मुश्किलों भरा होने वाला है, क्योंकि केकेआर को 7 में से 6 मैच जीतने होंगे तो ही कोलकाता की टीम आधिकारिक रूप से क्वालीफाइ कर पाएगी, लेकिन 5 मैच जीतने पर समीकरण बदल जाएंगे और ऐसे में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम को बाकी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा। बाकी टीमों के पास प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ करने के लिए पर्याप्त मौके जरूर हैं, लेकिन पंजाब किंग्स और राजस्थान रायल्स के लिए राह कठिन है।

Durand Cup 2021: दिल्ली और बंगलूरू एफसी ने 2-2 से ड्रॉ खेला

PBKS और RR की भी राह आसान नहीं 

इसके अलावा पंजाब किंग्स (PBKS) को अपने बाकी बचे 6 मैचों में से आधिकारिक रूप से प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ करने के लिए 5 मैच जीतने होंगे। वहीं, राजस्थान रायल्स को अपने बाकी बचे 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल करनी होगी। इस तरह इन चार टीमों के लिए प्लेआफ में पहुंचने का राह मुश्किल है। हालांकि, मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास प्लेआफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है, क्योंकि आरसीबी को अपने 7 मैचों में सिर्फ 3 मैच जीतने हैं, जबकि मुंबई को बाकी बचे 7 मैचों में से 4 मैच जीतने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here