Davis Cup 2021: प्रजनेश के बाद रामकुमार रामनाथन भी हारे

0
568

नई दिल्ली। डेविस कप (Davis Cup 2021) में भारत के लिए शनिवार का दिन अच्छा नहीं रहा है। पहले सिंगल्स मुकाबले में जहां भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन रैंकिंग में काफी नीचे के खिलाड़ी ओटो विर्तानेन से हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरे मुकाबले में रामकुमार रामनाथन को भी हार झेलनी पड़ी, जिससे फिनलैंड के खिलाफ भारत 0-2 से पिछड़ रहा है। रामकुमार रामनाथन (187वीं रैंकिंग) ने दूसरे मैच में फिनलैंड के नंबर एक खिलाड़ी एमिल रूसुवुओरी को कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन वे वर्ल्ड रैंकिंग में 74वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी से 4-6 5-7 से हार गए।

T-20 World Cup से पहले टीम इंडिया खेलेगी दो वार्म-अप मैच

रामकुमार ने की काफी कोशिश 

Davis Cup 2021 के सिंगल्स मुकाबले में भारत के रामकुमार ने अपने प्रतिद्वंद्वी की चुनौती से पार पाने के लिए कुछ कोशिशें कीं, लेकिन वह भारत को बराबरी पर नहीं ला सके। छठे गेम में सर्विस गंवाने के बाद रामकुमार ने चतुराई से खेलते हुए तुरंत वापसी की। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को हैरान करते हुए अच्छे प्वॉइंट्स जुटाए। दसवें गेम में वे पहले सेट में बने रहने के लिए अपनी सर्विस पर 0-40 से पिछड़ रहे थे, लेकिन बैकहैंड शॉट के बाहर जाने से वह इसे गंवा बैठे।

National Sports Awards 2021: प्रमोद भगत सहित चार खिलाड़ियों के लिए खेल रत्न की सिफारिश

रूसुवुओरी ने जीता मुकाबला 

दूसरे सेट में रूसुवुओरी ने रामकुमार की रणनीति का करारा जवाब दिया और कुछ शानदार विनर लगाकर दबाव बना दिया। फिर दोनों खिलाड़ी 5-5 से बराबरी पर थे लेकिन रूसुवुओरी ने अपने खेल को मजबूत करते हुए जानदार स्ट्रोक्स लगाए। उन्होंने 40-40 पर शानदार क्रॉस विनर लगाकर अपना पहला मैच प्वाइंट हासिल किया, लेकिन रामकुमार ने खुद को सयंमित रखते हुए इसे बचा लिया। पर भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही डबल फॉल्ट कर दिया जिससे रूसुवुओरी को अपना दूसरा मैच प्वाइंट मिला जिस पर उन्होंने बैकहैंड विनर लगाकर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। मुकाबले को जीवंत बनाये रखने के लिए रोहन बोपन्ना और दिविज शरण को डबल्स मैच में जीत हासिल करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here