National Sports Awards 2021: प्रमोद भगत सहित चार खिलाड़ियों के लिए खेल रत्न की सिफारिश

0
584

नई दिल्ली। टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ  प्रदर्शन किया। भारत के लिए इस बार के पैरालंपिक खेल ऐतिहासिक और यादगार बन गए। भारत को पांच गोल्ड सहित रिकॉर्ड 19 पदक प्राप्त हुए। अब पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से कई मेडलिस्ट के नाम राष्ट्रीय खेल पुरुस्कारों (National Sports Awards 2021) के लिए भेजे गए हैं। इनमें निशानेबाज मनीष नरवाल, ऊंची कूद एथलीट शरद कुमार, पैरा शटलर प्रमोद भगत और भाला फेंक खिलाड़ी सुंदर सिंह गुर्जर के नाम मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवॉर्ड के लिए भेज गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने हालिया पैरालंपिक खेलों में अपने-अपने स्पर्धा में मेडल जीतकर भारत का मान बढ़ाया है।

T20 World Cup के बाद टूट जाएगी Team India की ये जोड़ी

और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे खिलाड़ी 

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (PCI) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा, ‘अवॉर्ड मिलने से खिलाड़ी 2024 पैरालंपिक खेलों में और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे। हमारे खिलाड़ियों ने पैरालंपिक में शानदार खेल दिखाया और देश को गौरवान्वित किया है। ये अवॉर्ड उन्हें अगले खेलों के लिए और जोर लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

SCO vs ZIM:  जिम्बॉब्वे ने स्कॉटलैंड को दी शिकस्त, 10 रन से जीता मैच 

सुमित और अवनि के नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजे  

दीपा ने कहा कि भाला फेंक एथलीट सुमित अंतिल और महिला निशानेबाज अवनि लेखरा के नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा, ‘इस बार सुमित और अवनि को अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा गया है, दोनों ने अपने पदक से देश का मान बढ़ाया है।

Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया 48 घंटे का ‘अल्टीमेटम’

सुमित और अवनि ने जीते थे गोल्ड 

बता दें कि सुमित और अवनि दोनों ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीते थे। अवनि ने गोल्ड के अलावा कांस्य पदक भी अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here