T-20 World Cup से पहले टीम इंडिया खेलेगी दो वार्म-अप मैच

0
616

नई दिल्ली। आईसीसी टी-20 विश्व कप की शुरूआत होने में एक महीने का समय बचा है। ऐसे में सभी टीमें खिताब जीतने के लिए जमकर तैयारी कर रही हैं। टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ दो वॉर्मअप मैच खेलेगी। IPL खत्म होने के बाद BCCI ने दो वॉर्मअप मैच की योजना तैयार की है। पहला मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। ये दोनों वार्मअप मैच दुबई में होंगे, सिर्फ इनकी टाइमिंग में फर्क होगा। इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वार्मअप मैच दोपहर साढे़ 3 बजे से होगा।

T20 World Cup के बाद टूट जाएगी Team India की ये जोड़ी

 इग्लैंड के खिलाफ पहला वार्म-अप मैच 18 अक्टूबर को 

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया T-20 World Cup से पहले अभ्यास के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच 18 अक्टूबर को खेला जएगा। भारत की विश्व कप टीम में ऐसे कई खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने काफी समय से टी-20 मैच नहीं खेला है। ऐसे में यह अभ्यास टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगा।

SCO vs ZIM:  जिम्बॉब्वे ने स्कॉटलैंड को दी शिकस्त, 10 रन से जीता मैच 

दूसरा वार्म-अप मैच 20 अक्टूबर को 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के बाद भारत अपना अगला अभ्यास ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 20 अक्टूबर को होगा।

Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया 48 घंटे का ‘अल्टीमेटम’

8 सितंबर को हुई थी विश्व कप टीम की घोषणा

BCCI चयनकर्ताओं ने बीते 8 सितंबर को T-20 World Cup के लिए टीम इंडिया की घोषणा की थी। भारतीय टीम में चार साल बाद आर अश्विन की वापसी हुई जो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा। इसके अलावा कुछ सीनियर खिलाडियों शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को 15 सदस्यीय टीम में मौका नहीं मिला। इसके अलावा भारतीय टीम में एमएस धोनी की वापसी मेंटोर के रूप में हुई।

24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबला

भारत अपने T-20 World Cup सफर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पाकिस्तान आज तक विश्व कप मैचों में भारत से जीत नहीं पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here