शास्त्री के बाद इन दो दिग्गजों में से कोई बन सकता है Team India का कोच

0
484
BCCI start search for Chief coach of Team India after Ravi shastri, Anil Kumble, VVS Laxman may get chance

नई दिल्ली। Team India : टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के बाद भारतीय टीम को नया कोच मिलना तय है। रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है और बीसीसीआई (BCCI) ने टीम के नए कोच की तलाश तेज कर दी है। ऐसे में अब इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि शास्त्री के बाद टीम की कमान अनिल कुंबले (Anil Kumble) अथवा वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को सौंपी जा सकती है। बोर्ड सूत्रों ने इस बारे में संकेत भी दिए हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि कुंबले अथवा लक्ष्मण इस पद के लिए आवेदन करेंगे।

National Open Athletics Championships: पारुल ने स्टीपलचेज में जीता दूसरा गोल्ड

दरअसल अनिल कुंबले Team India के कोच के तौर पर बीसीसीआई की पहली पसंद माने जा रहे हैं। रवि शास्त्री के कमान संभालने से पहले 2016-17 में कुंबले ही टीम के कोच थे और विराट कोहली से विवाद के चलते उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी के बाद शास्त्री को टीम की कमान दी गई थी। कुंबले को पिछली बार भी सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति की सिफारिश पर बीसीसीआई ने कोच नियुक्त किया था। अब गांगुली बीसीसीआई के चीफ हैं। ऐसे में संभावना है कि कुंबले को फिर से इस पद पर नियक्त किया जाए।

बतौर कप्तान Virat Kohli टी-20 में इतने रन बनाकर दूसरे नंबर पर

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि पिछली बार जिस तरह से विराट कोहली से कुंबले का विवाद हुआ और कुंबले को इस्तीफा देना पड़ा, वह तरीका गलत था। कोहली के दबाव के कारण कुंबले को इस्तीफा देना पड़ा। लिहाजा बोर्ड उनकी वापसी चाहता है। लक्ष्मण बीसीसीआई की दूसरी पसंद हैं। लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि खुद कुंबले या लक्ष्मण Team India के कोच के पद के लिए आवेदन करेंगे या नहीं। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। बोर्ड दिसंबर में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे तक उनका कार्यकाल बढ़ाना चाह रहा था लेकिन शास्त्री इसके लिए तैयार नहीं हुए। यही कारण रहा कि नए कोच की तलाश शुरू हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here