पेरिस ओलंपिक में अपना रिकॉर्ड तोड़ना Neeraj Chopra का अगला टारगेट

0
490
Neeraj Chopra next target to break his own record in Paris Olympics breaking news

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का अगला टारगेट 2024 का पेरिस ओलंपिक है। वह इसमें नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल हासिल करना चाहते हैं। यह बात नीरज ने बुधवार को कोलकाता में आयोजित एक सम्मान समारोह में कही। उन्होंने कहा कि, ” 2024 के ओलंपिक में और भी बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य है। मैं अपना रिकॉर्ड खुद से तोड़ने की कोशिश करूंगा।”

CPL 2021 की चैंपियन बनी सेंट किट्स की टीम, पहली बार जीता खिताब

अच्छा खेलना मेरा लक्ष्य 

Neeraj Chopra ने ये भी कहा, “मैंने सोचा नहीं था कि इस बार गोल्ड मेडल जीतूंगा। मेरा लक्ष्य अच्छा खेलने का था। इस साल और कोई प्रतियोगिता नहीं है, लेकिन उसके बाद कामनवेल्थ गेम्स, डायमंड लीग और विश्व चैंपियनशिप है। उसके लिए तैयारी शुरू करनी होगी।’ Neeraj Chopra ने पढ़ाई पर भी जोर दिया और कहा, “बहुत से लोग एक समय बाद पढ़ाई के दबाव में आकर खेलकूद छोड़ देते हैं, लेकिन मैंने इसका ठीक उल्टा किया। मैंने खेलकूद के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी।”

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

दुर्गा पूजा में आने का दिया निमंत्रण 

सम्मान समारोह में बंगाल के खेल राज्यमंत्री मनोज तिवारी और अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौजूद थे। सुजीत बोस ने Neeraj Chopra को दुर्गापूजा के समय कोलकाता आने का निमंत्रण दिया। बता दें कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से होता है। यही वजह है कि सुजीत बोस ने नीरज चोपड़ा को दुर्गा पूजा का कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया है, लेकिन मुश्किल ही है कि नीरज कार्यक्रम में शामिल हो पाएंगे।

Paris Olympics: संकट में Boxing इवेंट, अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति परेशान

इस साल अब एक भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे Neeraj Chopra

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक खेलों से लौटने के बाद Neeraj Chopra मुश्किल से कुछ समय अपने घर पर बिताया है, वे लगातार एक के बाद एक सम्मान समारोह अटेंड कर रहे हैं। यही वजह है कि वे इस साल अब एक भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि नीरज चोपड़ा को ओलंपिक के बाद एक टूर्नामेंट में भाग लेना था, लेकिन तैयारी नहीं कर पाने की वजह से वे टूर्नामेंट में नहीं जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here