BCCI : जानिए, Virat Kohli टीम इंडिया के कप्तान कब तक बने रहेंगे

0
1123

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर भारतीय क्रिकेट क्रंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुलासा किया है कि वे कब तक टीम इंडिया के कप्तान बने रहेंगे। BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि टी-20 विश्व कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। रिपोर्ट में कहा गया था कि कोहली की जगह टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे। कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए सिर्फ एक फॉर्मेट की टीम की कप्तानी करेंगे।

जर्मनी फुटबॉलर Dennis Erdmann पर लगाया प्रतिबंध

टी-20 विश्वकप पर पूरा फोकस

BCCI उपाध्यक्ष शुक्ला ने कहा कि,’ये सिर्फ अफवाह है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है। टीम के लिए अभी टी-20 विश्वकप जरूरी है और उसी पर फोकस है। स्प्लिट कैपटेंसी पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। ‘ वहीं BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि टीम जब तक अच्छा प्रदर्शन कर रही है, तब तक तो कप्तानी में बदलाव का प्रश्न ही नहीं उठता।

La Liga: करीम बेंजेमा की हैट्रिक से रीयल मैड्रिड ने सेल्टा विगो को दी शिकस्त 

जयशाह ने अरुण के बयान पर जताई सहमति

जयशाह ने BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के उस बयान पर सहमति जताई, जिसमें कहा गया था कि सीमित ओवर क्रिकेट में Virat Kohli की जगह रोहित को कप्तानी देने की खबरें बकवास है। हम इस बात को अच्छे तरीके से जानते हैं कि ऐसा प्रस्ताव भारतीय टीम के हित में नहीं है और वह भी तब जब टीम टी-20 विश्वकप में भाग लेने जा रही है।

IPL 2021 : KKR के खिलाफ नीली जर्सी में उतरेगी RCB की टीम, जानिए वजह  

आठ साल से ICC की ट्रॉफी नहीं जीत पाई टीम इंडिया

गौरतलब है कि Virat Kohli टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 38 मैचों में जीत हासिल की है। हालांकि वनडे और टी-20 फॉर्मेट में कोहली की कप्तानी पर सवाल उठते रहे हैं। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने अब तक आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

भारत का आखिरी वैश्विक खिताब 2013 में आया था

आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने से पहले Virat Kohli की कप्तानी में भारत 2019 का वनडे विश्व कप और 2017 की आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हार चुका है। भारत का आखिरी वैश्विक खिताब 2013 में आया था, जब एमएस धौनी की कप्तानी में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। संयोग से धौनी, जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक मेंटर के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल होंगे। इस कदम के पीछे का विचार ये है कि उनके अनुभव का उपयोग किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here