Ind vs Eng : मैनचेस्टर टेस्ट रद्द, BCCI और ECB का फैसला

0
513

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला यानी पांचवां टेस्ट कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया है। भारतीय टीम के बायो-बबल में कोरोना के केसों में बढ़ोतरी न हो,  इस वजह से मुकाबला कैंसिल किया गया है। इसकी आधिकारिक जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने दे दी है। BBC के मुताबिक, योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ये फैसला लिया गया है। इंडिया की पूरी टीम की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन इसकी फाइनल रिपोर्ट आज आ रही हैं। अभी यह साफ नहीं है कि फाइनल रिपोर्ट में कोई खिलाड़ी संक्रमित पाया गया है या नहीं।

Jaskaran Malhotra ने USA के खिलाड़ी के रूप में एक ओवर में जड़े 6 छक्के

कुछ खिलाड़ियों ने टेस्ट को लेकर चिंता जाहिर की थी

टेस्ट मैच को लेकर ECB और BCCI के बीच चर्चा हुई और BCCI ने इंग्लैंड बोर्ड को बताया कि हमारे खिलाड़ी मैच नहीं खेलेंगे। बोर्ड खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं, क्योंकि टीम इंडिया के फीजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इससे पहले रवि शास्त्री समेत कई अन्य स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कुछ खिलाड़ियों ने भी टेस्ट खेलने को लेकर चिंता जाहिर की थी।

FIFA World Cup Qualifier: Lionel Messi ने रचा इतिहास, पेले के गोल रिकॉर्ड को तोड़ा

ये हुए थे कोरोना संक्रमित, RT-PCR रिपोर्ट आई नेगेटिव

गौरतलब है कि लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के बीच में भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुन, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल को कोरोना संक्रमित पाया गया था, जो कि लंदन में आइसोलेशन में हैं। वहीं, आखिरी टेस्ट से एक दिन पहले फीजियो को संक्रमित पाया गया था, लेकिन बाद में उसकी RT-PCR रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

T20 World Cup के लिए आयरलैंड टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिला स्थान 

सीरीज का फैसला ? 

Ind vs Eng : अब तक खेले गए सीरीज के चार मुकाबलों के आधार पर भारत 2-1 से आगे है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि भारत ने पांचवें टेस्ट की हार को स्वीकार करते हुए मैच कैंसिल कराने पर समर्थन दिया है। इस तरह भारत ये सीरीज 2-1 से नहीं जीतेगा और सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म होगी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर ईसीबी या बीसीसीआइ ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here