रणभेरी बजी, शीघ्र जारी होगा IPL-2020 का शिड्यूल

0
612

बीसीसीआई ने IPL-2020 के लिए ईसीबी को औपचारिक पत्र

 

मुंबई। IPL-2020 की औपचारिक रणभेरी बज गई है। बीसीसीआई ने IPL-2020 की मेजबानी के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को औपचारिक पत्र भेज दिया है। इस बात की पुष्टि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कर दी है। इसके साथ ही ईसीबी भी अब आईपीएल की मेजबानी के लिए अधिकृत तैयारियां शुरू कर सकेगा। लीग का शिड्यूल भी शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।

ब्रजेश पटेल ने इस संबंध में बताया कि बीसीसीआई ने ईसीबी को स्वीकृति पत्र भेज दिया है। अब दोनों देशों के बोर्ड मिलकर टूर्नामेंट के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि सभी आठ टीमों के प्री-टूर्नामेंट ट्रेनिंग कैंप यूएई में बायो-सिक्योर माहौल में होंगे। टीमों को IPL-2020 के पहले कम से कम तीन से चार हफ्ते तैयारी करनी होगी।

तो इसलिए T20 World Cup नहीं IPL चाहते हैं क्रिकेटर्स

गौरतलब है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग इस हफ्ते होने जा रही है। इसी में IPL-2020 का शेड्यूल व एसओपी निर्धारित करेगी। ईसीबी सू़त्रों ने भी बीसीसीआई से पत्र मिलने की पुष्टि कर दी है और कहा है कि संभवतया आज इसकी अधिकृत घोषणा भी कर दी जाएगी।

सूत्रों का कहना है कि UAE में दुबई, अबु धाबी और शारजाह में IPL-2020 के मुकाबले खेले जाएंगे। ये वही शारजाह का मैदान होगा, जहां कभी भारत-पाकिस्तान के मुकाबले देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ती थी। लेकिन जब से भारत ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना बंद किया है, तब से कभी-कभार ही शारजाह ग्राउंड पुराने दौर में लौटता है।

सौरव गांगुली की Corona रिपोर्ट निगेटिव

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि UAE में कोरोना का कहर दूसरे देशों की तुलना में काफी कम है। एक्टिव केस भी नाममात्र के ही हैं। यही कारण है कि यहां खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन पीरियड की भी छूट मिल सकती है। ऐसे में IPL-2020 के लिए पहुंचने वाली टीमों को ट्रेनिंग में आसानी होगी।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से प्रभावित होंगे कुछ मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी IPL-2020 के शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे। वे पहले हफ्ते के बाद ही अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे। दरअसल, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा और आखिरी वनडे 16 सितंबर को मैनचेस्टर में होगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी 16 को ही या फिर अगले दिन लंदन से दुबई के लिए रवाना होंगे। यूएई पहुंचने के बाद वहां की सरकार के नियमों के अनुसार, उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here