कमाई के मामले में सबसे आगे हैं टेनिस स्टार Roger Federer

0
493

नई दिल्ली। मशहूर अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स ने साल के सबसे अमीर टेनिस खिलाड़ी का नाम जारी कर दिया है। टेनिस जगत में पिछले साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में जो नाम सबसे उपर है वह अब कोर्ट से धीरे धीरे दूर होता जा रहा है। टेनिस की दुनिया पर लंबे समय तक राज करने वाले पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) भले मैदान दूर हों लेकिन दबदबा कायम है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम छोटे से कमरों में क्वारैंटाइन, BCCI नाराज

Roger Federer टॉप पर 

चोट की वजह से Roger Federer पिछले कुछ दिनों से टेनिस कोर्ट के दूर हैं, लेकिन कमाई के मामले में वह अब भी नंबर एक हैं। फोर्ब्स पत्रिका की ओर से जारी की गई सबसे अमीर खिलाड़ियों की ताजा सूची में रोजर फेडरर टॉप पर हैं। टेनिस जगत में इन दिनों दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर भले ही घुटने में चोट के चलते कोर्ट से बाहर चल रहे हों, लेकिन कमाई के मामले में वह अभी भी सबसे आगे हैं। फोर्ब्स की जारी ताजा सूची के अनुसार पिछले एक साल में सभी टेनिस खिलाड़ियों में फेडरर की कमाई सबसे ज्यादा रही है। टैक्स भरने से पहले फेडरर की कुल कमाई 90.6 मिलियन डालर (करीब 661 करोड़ रुपए) है।

SL vs SA: श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका से छीना मैच, अविष्का ने जमाया शतक 

नाओमी ओसाका दूसरे स्थान पर 

Roger Federer बिग थ्री में शामिल नोवाक जोकोविक 38 मिलियन डालर (करीब 277 करोड़) और राफेल नडाल 27 मिलियन डालर (करीब 197 करोड़ रुपए) से काफी आगे हैं। ये दोनों क्रमश: सूची में चौथे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं। दूसरे स्थान पर जापान की नाओमी ओसाका 60.1 मिलियन डालर (करीब 438 करोड़ रुपए) के साथ शामिल हैं। सेरेना विलियम्स 41.8 मिलियन डालर (करीब 305 करोड़ रुपए) की रकम के साथ तीसरे स्थान पर हैं। रोजर फेडरर का खेल के साथ-साथ कमाई करने में भी दबदबा कायम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here