Pro Kabaddi 2021: पुणेरी पल्टन के हुए नितिन तोमर, 61 लाख रुपए की लगी बोली

0
1165
Pro-Kabaddi 2021 Puneri Paltan Team Bids 61 Lakhs For international Player Nitin Tomar sports breaking news today

नई दिल्ली। इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी नितिन तोमर Pro Kabaddi 2021 में भी पुणेरी पल्टन टीम के लिए ही खेलते दिखाई देंगे। लीग में खिलाड़ियों के लिए हुई नीलामी में नितिन को पुनेरी पल्टन ने 61 लाख रुपए की बोली पर खरीदा।

उत्तर प्रदेश के बागपत के मलकपुर गांव निवासी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी नितिन तोमर भारतीय कबड्डी टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। 2016 में अहमदाबाद में हुए कबड्डी विश्व कप में ईरान के खिलाफ अहम मैच में नितिन ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को जीत दिलाई थी। नितिन इसे अपने जीवन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मानते हैं।

Tokyo Paralympics: अरविंद मलिक से गोल्ड की उम्मीद, ये है 9वें दिन का शेड्यूल

इस बार आधी हुई कीमत

नितिन तोमर की प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-7 में पुनेरी पल्टन टीम ने एक करोड़ 20 लाख रुपये की बोली लगाकर खरीदा था। जबकि प्रो- कबड्डी लीग के सीजन-6 में इसी टीम ने  उनकी बोली एक करोड़ 15 लाख रुपये की लगी थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि Pro Kabaddi 2021 में पुणेरी पल्टन ने नितिन तोमर को पिछले साल की तुलना में आधी कीमत पर खरीदा। प्रो कबड्डी लीग आगामी दिसंबर में होने की संभावना है।

Tokyo Paralympics: प्राची यादव सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में सुहास ने भी जगाई पदक की आस

इस तरह लगी हर सीजन में नितिन तोमर की बोली –

टीम                             सीजन                          बोली
पुनेरी पल्टन              प्रो-कबड्डी सीजन – 8               61 लाख
पुनेरी पल्टन             प्रो-कबड्डी सीजन-7                  1.20 करोड़
पुनेरी पल्टन             प्रो-कबड्डी सीजन-6                  1.15 करोड़
यूपी योद्धा                प्रो-कबड्डी सीजन-5                  93 लाख
पुनेरी पल्टन             प्रो-कबड्डी सीजन-4                  17 लाख
बंगाल वैरियस          प्रो-कबड्डी सीजन-3                   07 लाख

Kieron Pollard ने टी-20 क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

10 लाख में बिके मेरठ के गुलवीर

Pro Kabaddi 2021 में परतापुर क्षेत्र के गांव अच्छरोंडा निवासी 20 वर्षीय गुलवीर सिंह को यूपी योद्धा ने 10 लाख में खरीदा है। वो दो बार नेशनल खेल चुके हैं, जिसमें एक बार मेडल जीत चुके हैं। 2017 व 2019 में यूपी योद्धा टीम की ओर से प्रो-कबड्डी लीग खेल चुके हैं। गुलवीर की निलामी पर बिजेंद्र सिंह सहित परिवार के लोगों ने खुशी जताई है। मंगलवार को मुंबई में प्रो-कबड्डी लीग के लिए सभी टीमों के लिए खिलाड़ियों की बोली लगी।

परदीप नरवाल बने सबसे महंगे खिलाड़ी

Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi LeaguePKL) का नया सीजन जल्दी ही शुरू होने जा रहा है। उससे ठीक पहले PKL के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है। आठवें सीजन के लिए हो रही इस नीलामी में परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। यूपी योद्धा ने परदीप को एक करोड़ 65 लाख रूपए में अपने खेमे में शामिल किया है। इसी के साथ परदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

मोनू गोयत का रिकॉर्ड तोड़ा

परदीप नरवाल से पहले मोनू गोयत प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें सीजन 6 में हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रूपए में खरीदा था। लेकिन अब कमाई के मामले में नरवाल उनसे आगे हो गए हैं। परदीप नरवाल के अलावा भी खिलाड़ियों पर नीलामी में जमकर पैसा बरसा। Pro Kabaddi 2021 के लिए तेलुगु टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को 1.30 करोड़ रूपए में खरीदा। इससे पहले सीजन 7 में भी सिद्धार्थ की बोली 1.75 करोड़ रूपए की लगी थी। श्रीकांत जाधव को यूपी योद्धा ने खरीदा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here