Ban vs New Zea T20 Series: बांग्लादेश की घातक गेंदबाजी, 60 पर ढेर हुई न्यूजीलैंड की टीम

0
491

नई दिल्ली। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज (Ban vs New Zea T20 Series) के पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान ने न्यूजीलैंड को महज 60 रन पर ढेर कर दिया। पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 16.5 ओवर में महज 60 रन पर ही सिमट गई। यह न्यूजीलैंड की टीम का टी20 में अब तक का उनका सबसे न्यून्तम स्कोर है।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ने के लिए दुबई पहुंचे स्टीव स्मिथ

9 रन पर कीवी टीम के चार खिलाड़ी हुए आउट 

Ban vs New Zea T20 Series के पहले मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड के कप्तान टाम लेथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम के टॉप चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। महज 9 रन के स्कोर तक न्यूजीलैंड के चार विकेट गिर चुके थे। ओपनर रचिन रविंदर बना खाता खोले वापस लौटे। विल यंग 5 तो कालिंग डि ग्रांड होम 1 रन बनाकर आउट हुए। टाम ब्लंडन ने 2 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

ICC Test Rankings: पहली बार टॉप-5 में पहुंचे रोहित शर्मा 

60 रन पर पूरी टीम हुई ढेर

इसके बाद कप्तान लेथम और हेनरी निकोल्स के बीच एक छोटी साझेदारी हुई। यह भी जब टीम का स्कोर 43 रन था तो टूट गई। इसके बाद पूरी टीम महज 60 रन के स्कोर पर सिमट गई। 9 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। लेथम और निकोल्स ने 18-18 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 3 विकेट हासिल किए। नसुम अहमद, शाकिब अल हसन और सैफुद्दीन ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।

Ind vs Eng : चौथे टेस्ट में इस प्लेइंग इलवेन के साथ उतर सकती हैं टीम इंडिया

टी-20 में न्यूजीलैंड का सबसे छोटा स्कोर

बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम टी-20 में अपने अब तक के सबसे छोटे स्कोर पर सिमट गई। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 2014 में बांग्लादेश में खेलते हुए ही टीम 60 रन पर आलआउट हुई थी। पाकिस्तान के खिलाफ 2014 में अपने घर पर खेलते हुए टीम 80 रन पर सिमट गई थी यह टी20 में उनका तीसरा सबसे कम स्कोर रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here