टीम इंडिया का कोच नहीं बनना चाहते Rahul Dravid, जानिए वजह

0
455

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान, जूनियर टीम के कोच और हाल में श्रीलंका गई भारतीय टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) स्थायी तौर पर विराट की टीम के कोच नहीं बनना चाहते हैं। इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

Ind vs Pak : ऐसी हो सकती है तीसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन

NCA में ही काम करना चाहते हैं Rahul Dravid

BCCI के पदाधिकारी ने इस बारे में कहा कि अगले कोच की नियुक्ति टीम इंडिया के टी-20 विश्व कप के प्रदर्शन के आधार पर होगी। शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी वे कोच बना रहना चाहते हैं लेकिन यह सब टीम इंडिया के प्रदर्शन पर तय करेगा। उन्होंने कहा कि Rahul Dravid टीम इंडिया के कोच नहीं बनना चाहते हैं। वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के क्रिकेट प्रमुख पद पर रहकर ही आगे काम करना चाहते हैं। बीसीसीआइ उनके फैसले का सम्मान करता है।

Afg vs Pak : अफगानिस्तान ने स्थगित की पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज

साल 2014 में टीम इंडिया से जुड़े थे रवि शास्त्री

बता दें कि रवि शास्त्री साल 2014 में बतौर डायरेक्टर टीम इंडिया से जुड़े थे। इसके बाद शास्त्री को एक साल के लिए कोच नियुक्त किया गया। इसके बाद अनिल कुंबले टीम इंडिया के फुल टाइम कोच बने लेकिन विराट से नहीं बन पाने के कारण उन्होंने 2017 चैंपियंस ट्राफी के बाद अपना पद छोड़ दिया। इसके बाद शास्त्री फिर कोच बने और 2019 विश्व व‌र्ल्ड कप तक अपना कार्यकाल पूरा किया। टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन के कारण उनका कार्यकाल 2020 टी-20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया था। पिछले साल कोरोना के चलते टी-20 विश्व कप नहीं हो सका। यह अब इस साल दुबई में होगा।

Tokyo Paralympic: मरियप्पन थंगावेलु नहीं बल्कि यह खिलाड़ी होगा भारत का ध्वजवाहक, जानिए वजह

Rahul Dravid का फिर से NCA प्रमुख बनना लगभग तय 

हाल ही में BCCI ने द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद NCA प्रमुख के आवेदन मांगे थे। नए संविधान के अनुसार, अनुबंध में विस्तार का कोई प्रावधान नहीं है और चयन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू की जाती है। इसके बाद Rahul Dravid ने क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए पुन: आवेदन किया है। उनके अलावा किसी बड़े नाम ने आवेदन नहीं किया था जिससे उनका फिर से NCA प्रमुख बनना लगभग तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here