IPL की इन टीमों में आए नए खिलाड़ी, दूसरे चरण में मचाएंगे धमाल

0
851

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021)के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से यूएई (UAE)में होगा। आइपीएल के इस दूसरे चरण के शुरू होने से पहले कई दिग्गज खिलाड़ी अपने निजी कारणों से लीग हट चुके हैं। वहीं कुछ नए खिलाड़ी आइपीएल के इस दूसरे चरण में खेलते नजर आएंगे। कई IPL टीमों से ये नए खिलाड़ी जुड़े हैं। इनमें श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा, फास्ट बॉलर दुष्मंत चामीरा, सिंगापुर टीम के डेविड, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं। फ्रेंचाइजी ने इन खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। ये खिलाड़ी अब आइपीएल लीग के दूसरे चरण में धमाल मचाएंगे।

श्रीलंकाई दिग्गज Mahela Jayawardene ने कोच के तौर पर बनाया यह रिकॉर्ड

RCB में शामिव टिम डेविड

दुनियाभर की लीग क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले टिम डेविड को IPL की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लूरू (RCB) ने अपनी टीम में शामिल किया है। आरसीबी ने न्यूजीलैंड के फिन ऐलन की जगह टिम डेविड को टीम में शामिल किया है। वहीं IPL के 14वें सत्र के दूसरे चरण में पहली बार सिंगापुर का कोई क्रिकेटर लीग का हिस्सा बनेगा।

Fawad Alam इस मामले में बने एशिया के पहले बल्लेबाज

वानिंदु हसारंगा और चमीरा भी RCB में

रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लूरू (RCB)ने श्रीलंका ने प्लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा को अपनी टीम में शामिल किया है। हसारंगा को एडम जाप्मा के स्थान पर टीम में लिया गया है। हसारंगा ने भारतीय टीम के खिलाफ अपनी टीम को टी-20 सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हसारंगा ने तीन मैचों में सात विकेट झटके थे। तीसरे टी-20 मैच में हसारंगा ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल किया था। उन्होंने चार विकेट लिए थे तथा नाबाद 14रन बनाकर टीम को सीरीज में जीत दिलाई थी। हसारंगा ने अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और चार विकेट लेने में सफल रहे हैं। उन्होंने 28 के औसत से 196 रन भी बनाए हैं। वनडे में हसारंगा ने 26 मैचों में 534 रन बनाए और 25 विकेट लेने में सफल रहे हैं। वहीं टी-20 में 22 मैच खेलकर 33 विकेट भी चटकाए हैं। साथ ही 192 रन भी बनाए हैं। हसारंगा के अलावा RCB ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा को भी टीम के लिए चुना है। चामीरा ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स की जगह लेंगे। चामारी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है। वह श्रीलंका के लिए 11 टेस्ट, 34 वनडे और 28 टी20 मैच खेल चुके हैं।

Cincinnati Open: महिलाओं में बार्टी, पुरुष वर्ग में ज्वेरेव चैंपियन

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे ग्लेन फिलिप्स

IPL2021 के दूसरे चरण में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स राजस्थान रॉयल्स (RR)के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। फिलिल्स को विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर की जगह टीम में शामिल किया गया है। बटलर दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं। उन्होंने निजी कारणों से आइपीएल से नाम वापस ले लिया है। फिलिप्स घरेलू क्रिकेट में ऑकलैंड की ओर से खेलते हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ष 2017 में टी-20 सीरीज में किया था।

कोरोना की वजह से स्थगित हुआ था IPL

इस साल मार्च में IPL के 14वें संस्करण की शुरुआत हुई थी। लेकिन टीम के बायोबबल में कोरोना ने सेंधमारी की। खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से BCCI को इन्हें तुरंत स्थगित करना पड़ा था। अब IPL के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। 15 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले इस दूसरे चरण में बचे हुए कुल 31 मैच खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here