Cincinnati Tennis open 2021:बडोसा-जबेर ने किया बड़ा उलटफेर

0
485

नई दिल्ली। सिनसिनाटी टेनिस ओपन ( Cincinnati Tennis open 2021) में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस स्पर्धा से विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की अर्यना सबालेंका बाहर हो गई हैं। उन्हें स्पेन की पाउला बडोसा ने मात दी। बडोसा ने इस मुकाबले में सबालेंका को 5-7, 6-2, 7-6 से परास्त किया। उन्होंने इस मुकाबले में पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की। यह उनकी इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। अब अगले दौर में बडोसा का मुकाबला रयबकिना से होगा।

Paralympic खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे अफगान एथलीट, जानिए वजह

ओंस जबेर ने फिर स्वितेक को दी शिकस्त 

Cincinnati Tennis open 2021के एक अन्य मैच में इगा स्वितेक भी उलटफेर का शिकार हूईं। उन्हें ट्यूनीशिया की ओंस जबेर ने मात दी। इससे पहले विंबलडन 2021 में भी जबेर ने स्वितेक को हराया था। इस मुकाबले में पोलैंड की खिलाड़ी पर जबेर ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 6-3, 6-3 से सीधे सेटों में मात दी। जबेर ने यह मुकाबला सिर्फ 78 मिनट में अपने ना नाम किया। अब जबेर का मुकाबला पेत्रा क्वितोवा से होगा।

Ind vs Eng: टीम इंडिया के पास लीड्स में जीत की हैट्रिक का मौका

हालेप टूर्नामेंट से हटने का लिया फैसला

विश्व की 12वीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने चोट की वजह से Cincinnati Tennis open 2021 से हटने का फैसला किया। तीन बार सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में पहुंच चुकीं हालेप का पैर चोटिल है। दूसरे राउंड के मैच में उन्हें माग्दा लिंटे के खिलाफ चोट लगी थी। तीसरे राउंड में उनका मुकाबला अमेरिका की जेसिका पेगुला से होना था। लेकिन वह यह मुकाबले खेलने नहीं उतरीं। जिसके बाद पेगुला को वाकओवर दिया गया। अगले मैच में पेगुला का मुकाबला प्लिस्कोवा से होगा।

एथलीट ने बेचा टोक्यो में जीता ओलंपिक मेडल, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान

ओसाका ने दी गौफ को शिकस्त

Cincinnati Tennis open 2021 में दुनिया की दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका ने एक अन्य मैच में अमेरिका की कोको गौफ को हराने में सफल रहीं। ओसाका ने दूसरे राउंड के मुकाबले में पहला सेट 4-6 से हारने के बाद वापसी करते हुए अमेरिका खिलाड़ी को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। अंब तीसरे दौर में ओसाका का मुकाबला जिल टेचमैन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here