Basketball: सैक्रामेंटो किंग्स ने जीता NBA का खिताब, प्रिंसपाल सिंह ने रचा इतिहास

0
484

नई दिल्ली। सैक्रामेंटो किंग्स ने राष्ट्रीय बास्केटबाल संघ (NBA) समर लीग 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं प्रिंसपाल सिंह राष्ट्रीय बास्केटबाल संघ (NBA) खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।  इसी के साथ प्रिंसपाल सिंह ने इतिहास रच दिया है।

एथलीट ने बेचा टोक्यो में जीता ओलंपिक मेडल, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान

किंग्स ने बोस्टन सेल्टिक्स को दी मात 

फारवर्ड खिलाड़ी प्रिंसपाल सिंह NBA में किसी भी स्तर पर चैंपियनशिप खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने वाला पहले भारतीय है। किंग्स ने मंगलवार को चैंपियनशिप मैच में बोस्टन सेल्टिक्स के खिलाफ दबदबा बनाते हुए 100-67 की जीत हासिल की और खिताब अपने नाम कर लिया।

Ind vs Eng : तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत की जल्द होगी घोषित

किंग्स ने कई बार जीता समर लीग का खिताब 

NBA लीग के अनुसार, किंग्स टीम कई बार समर लीग खिताब जीतने वाली एकमात्र फ्रेंचाइजी भी बन गई है, जिसने 2014 में पिछला खिताब जीता था। एनबीए अकादमी के भारतीय खिलाड़ी प्रिंसपाल फाइनल में मैच के अंतिम 4:08 मिनट खेले और इस तरह उन्होंने एनबीए में खेलने वाले एक अन्य भारतीय सतनाम सिंह भामरा के साथ अपना नाम दर्ज करा लिया।

अंडर 19 क्रिकेटर्स के लिए BCCI का ये बड़ा ऐलान

किंग्स टीम के हो गए 100 अंक 

कोर्ट पर 20 वर्षीय केजर प्रिंसपाल ने किंग्स के फाइनल बकेट में बास्केटबाल डालकर दो अंक जुटाए जिससे टीम के 100 अंक हो गए। इस खिलाड़ी ने एक सप्ताह पहले चैंपियनशिप का मैच खेलकर समर लीग में पदार्पण किया था। वह उस मैच में वाशिंगटन विजर्ड्स के खिलाफ किंग्स की जीत के दौरान 1:22 मिनट खेले थे।

लड्डू बांटकर मनाया जश्न 

गुरदासपुर के गांव कादियां में जन्मे बास्केटबाल खिलाड़ी प्रिंसपाल की टीम सैक्रामेंटो किंग्स ने अमेरिका में 2021 NBA समर लीग खिताब जीत लिया। उधर, बेटे की टीम के चैंपियन बनने पर उसके पैतृक गांव कादियां में पिता गुरमेज सिंह और माता हरदीप कौर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। खिताब जीतने की खुशी में गांव में लड्डू बांटकर जश्न मनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here