IPL 2021: KKR को लग सकता है झटका, नहीं खेलेंगे पैट कमिंस !!

0
960

नई दिल्ली। IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन का दूसरा फेज 19 सितम्बर से शुरू होगा। इससे पहले IPL से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसके तहत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार खिलाड़ी और फास्ट बॉलर पैट कमिंस IPL फेज-2 में शायद नहीं खलेंगे क्योंकि वे सितंबर में पहली बार पिता बनने जा रहे हैं। कमिंस इसी वजह से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं थे।

Ind vs Eng Live: जो रूट की फिफ्टी, इंग्लैंड का स्कोर 136/3

IPL फेज-2 में खेलना मुश्किल

कमिंस ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘IPL 2021 के दूसरे हाफ के लिए वहां जाना बेहद मुश्किल होगा।’ उन्होंने कहा, ‘देखते हैं चीजें कैसी रहती हैं लेकिन इस समय शायद बेहद मुश्किल होगा लेकिन इसके तुरंत बाद विश्व कप शुरू होने से मुझे उम्मीद है कि मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।’

Football: एएफसी वुमेन्स चैंपियनशिप 2022 के लिए शिविर 16 अगस्त से

IPL 2021 पहले फेज में कमिंस ने मचाया था धमाल 

बता दें कि, IPL-14 के स्थगित होने से पहले पैट कमिंस शानदार फॉर्म में नजर आए थे। उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अपने प्रदर्शन से सभी को बहुत प्रभावित किया था। टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले सात मैचों में उन्होंने 166 के स्ट्राइक रेट के साथ 93 रन ठोके थे, जबकि गेंद के साथ 9 विकेट लेने में सफल रहे थे।

Chess : Vidit Gujrathi ने फिडे ग्रैंड स्विस लीग के लिए किया क्वालिफाई

कट सकती है आधी सैलेरी

कमिंस IPL 2021 के महंगे खिलाड़ियों में एक हैं। पिछले साल IPL-13 के ऑक्शन में पैट कमिंस को KKR ने 15.50 करोड़ रुपये की मोटी कीमत देकर खरीदा था, लेकिन यदि फेज-2 के मैचों के लिए कमिंस उपलब्ध नहीं रहते हैं तो BCCI के नियमों के अनुसार फ्रेंचाइजी उनकी सैलरी का आधा हिस्सा यानी 50% पैसे काट सकती है।

KKR के लिए बड़ा झटका

पैट कमिंस यदि वास्तव में फेज-2 में नहीं खेले तो यह KKR के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा। फिलहाल कोलकाता की टीम ने IPL 2021 में अपने खेले सात में से सिर्फ दो मैचों में ही जीत दर्ज की है, जबकि पांच में टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी है। KKR प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने IPL-14 के फेज-2 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने का समर्थन किया था। पोंटिंग का ऐसा कहना था कि यूएई में ही T20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में खिलाड़ियों के लिए टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से IPL खेलना अच्छा रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here