India vs England : पहले टेस्ट में हाथ से फिसली जीत, भड़के कोहली

0
737

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला गया। लेकिन पूरा टेस्ट मैच बारिश से प्रभावित रहा और टेस्ट मैच ड्रा हो गया। पहले टेस्ट मैच के  बेनतीजा रहने से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नाखुश हैं, क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस मैच को जीतने का बड़ा अवसर था।

IPL 2021: खिलाड़ियों पर होगी ज्यादा सख्ती, 46 पन्नों की हैल्थ एडवाइजरी तैयार

बढ़त को हासिल करना महत्वपूर्ण था

India vs England बीच खेले गए पहले मैच के बाद विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “हम तीसरे और चौथे दिन बारिश की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन बारिश पांचवें दिन आई। खेलना और देखना सुखद होता, लेकिन यह शर्म की बात है कि हमारे पर अवसर होते हुए भी मैच ड्रा हो गया। हमें मजबूत शुरूआत करनी चाहिए थी। पांचवे दिन हमें पता था कि हमारे पास मौके हैं। हमें निश्चित रूप से ऐसा लगा कि हम खेल में शीर्ष पर हैं। उस बढ़त को हासिल करना महत्वपूर्ण था, लेकिन यह शर्म की बात है कि हम पांचवां दिन पूरा नहीं कर सके।”

World Test Championship की प्वाइंट टैली में भारत को नुकसान

गेंदबाजों ने किया अपना काम

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ” India vs England के इस पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन से पहले पचास (208 का पीछा करते हुए) तक पहुंचना महत्वपूर्ण था। हम सिर्फ अस्तित्व के लिए नहीं खेलना चाहते थे। हमारी मंशा ने हमें आगे रखा। हमारे गेंदबाजों के लिए इंग्लैंड पर काबू पाना काफी मुश्किल काम था। लेकिन उन्होंने इसे आसानी से कर दिखाया। हम पहली पारी में 40 रन की बढ़त की बात कर रहे थे, लेकिन हम 95 रनों की बढ़त बनाने में कामयाब रहे।”

Tokyo Olympics: आज होगी भारतीय धुरंधरों की घर वापसी, दिल्ली में सम्मान

जीत के मामले में भारत का पलड़ा भारी

बता दें कि India vs England के बीच खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 183 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 278 रन बनाए थे और 95 रन की बढ़त हासिल की थी। वहीं, दूसरी पारी में इंग्लैंड ने जो रूट के शतक की बदौलत 303 रन का स्कोर बनाया, लेकिन भारत को सिर्फ 208 रन जीत के लिए बनाने थे।

90 से ज्यादा ओवर का खेल पांचवें दिन खेला जाना था और इस तरह जीत के मामले में भारत का पलड़ा भारी था, क्योंकि चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा नाबाद थे। पांचवें दिन की बारिश ने सारा मजा किरकिरा कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here