BAN vs AUS: डेब्यू मैच में नाथन एलिस ने रचा इतिहास

0
1227

नई दिल्ली। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया (BAN vs AUS)के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने भले ही सीरीज में 3-0 बढ़त ले ली है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया यह तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) के लिए खास रहा। Nathan Ellis  ने अपने टी 20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वह टी20 में डेब्यू में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। नाथन एलिस ने अपने स्पेल की आखिरी तीन गेंदों में लगातार तीन चटकाने में कामयाब रहे।

Ravindra Jadeja ने बनाया ये रिकॉर्ड, इस क्लब में हुए शामिल

अपने स्पेल की आखिरी तीन गेंदों में झटके तीन विकेट 

BAN vs AUS के बीच खेले गए तीसरे मैच में Nathan Ellis ने अपने चौथे ओवर की आखिरी तीन गेंदों में बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह, मुस्तफिज़ुर रहमान और मेंहदी हसन को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की।  तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। नाथन एलिस ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए। छोटे से स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर से लड़खड़ाई और 117 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। मिशेल मार्श ने एक बार फिर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 47 गेंद पर उन्होंने 51 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम ने दो जबकि नसुम अहमद और शाकिल ने एक-एक विकेट चटकाए।

Tokyo Olympics: वरुण कुमार को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए और बनेंगे पुलिस अधिकारी

बांग्लादेश के जीत की हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पहला मैच 23 रन से जीतकर बांग्लादेश ने टी20 में टीम के खिलाफ पहली जीत हासिल की थी। दूसरे मुकाबले में 121 रन का पीछा करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल कर बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त हासिल की थी। अब 10 रन से तीसरा मैच जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज (BAN vs AUS) पर कब्जा कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here