SL vs SA: साउथ अफ्रीका का श्रीलंका दौरा 2 सितम्बर से होगा शुरू

0
481

नई दिल्ली। भारतीय टीम से सीमित ओवरों की सीरीज में हिसाब चुकता करने के बाद श्रीलंका की टीम को नया असाइनमेंट मिल गया है। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-2 से हारी थी, जबकि टी20 सीरीज में श्रीलंका ने भारत को 2-1 से हराकर हिसाब बराबर किया है। अब श्रीलंका के सामने साउथ अफ्रीका की टीम की चुनौती होगी। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका (SL vs SA) के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज होगी। इसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम 2 सितम्बर श्रीलंका को आ रही है।

Tokyo Olympics: Hockey.. वंदना की ऐतिहासिक हैट्रिक, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से ठोका

2 सितम्बर से शुरू होगा दौरा 

SL vs SA के बीच होने वाली सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का श्रीलंका दौरा 2 सितंबर से शुरू होगा और 14 सितंबर को समाप्त हो जाएगा। जिस तरह भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम ने वनडे सीरीज की शुरुआत की थी। उसी तरह वनडे सीरीज के साथ ही साउथ अफ्रीका भी मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगी। तीन-तीन मैचों की ये वनडे और टी20 सीरीज होगी, जो शायद दोनों देशों के लिए ICC टी20 विश्व कप से पहले खास सीरीज होने वाली है, जो कि संयुक्त अरब अमीरात में होना है।

Tokyo Olympics Live: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत ने इतिहास रचा, फाइनल में पहुंची

ये रहेगा वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल 

SL vs SA के बीच शुरू होने वाली वनडे सीरीज का पहला मैच 2 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 4 सितंबर और तीसरा वनडे मैच 7 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 10 सिंतबर से होगी, जबकि दूसरा मैच 12 सिंतबर को और आखिरी मैच 14 सितंबर को खेला जाएगा। इस वनडे और टी20 सीरीज के सभी 6 मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Tokyo Olympics: भारत को सबसे बड़ा झटका, अमित पंघाल पहले राउंड में हारे

श्रीलंका की ये आखिरी सीरीज हो सकती हैं

गौरतलब है कि इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जहां इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2021 के लिए UAE रवाना हो जाएंगे, जबकि श्रीलंका की टीम किसी अन्य देश की मेजबानी कर सकती है। हालांकि, इसके चांस बहुत कम हैं, क्योंकि मानसून के कारण सितंबर और अक्टूबर में श्रीलंका में मैच होना मुश्किल है और फिर टी20 वर्ल्ड कप के क्लालीफायर्स मैच भी श्रीलंका की टीम को खेलने हैं। ऐसे में श्रीलंका के ये सीरीज आखिरी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here