ICC T20 world cup 2021: संजू सैमसन की हो सकती है टीम से विदाई

0
951

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup 2021 की टीम तैयार करने के लिए भारत का श्रीलंका दौरा कुछ खिलाड़ियों के लिए एक ऑडिशन की तरह था। श्रीलंका दौरे पर खेले गए लिमिटेड ओवरों के 6 मैचों के बाद Team India के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले खिलाड़ियों की तस्वीर काफी कुछ साफ हो गई है। Team India में संजू सैमसन की जगह विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन को चुना जा सकता है।

Tokyo Olympics: Djokovic का गोल्ड जीतने का सपना टूटा, ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में दी शिकस्त

इसिलए दी थी संजू सैमसन को प्राथमिकता

श्रीलंका दौरे पर गई Team India में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन को प्राथमिकता दी गई थी। हालांकि, पहले दो वनडे मैचों में चोट की वजह से उनको खेलने का अवसर नहीं मिला, लेकिन तीसरे वनडे मैच में उनको मौका मिला। जुलाई 2015 में टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन को जुलाई 2021 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला।

Tokyo Olympics: #Hockey… आखिरी लीग मैच में भारत ने जापान को 5-3 से पीटा

संजू सैमसन का वनडे डेब्यू रहा अच्छा 

Team India की ओर से संजू सैमसन का वनडे डेब्यू लगभग अच्छा रहा, क्योंकि उन्होंने 46 गेंदों पर 46 रन बनाए। हालांकि, टीम इंडिया मुकाबला हार गई। वहीं, टी20 सीरीज में इशान किशन को अवसर मिला, क्योंकि उन्होंने वनडे सीरीज में एक अर्धशतक बनाया था। इशान ने टी20 मैच में 14 गेंदों में 20 रन बनाए, लेकिन आगामी दो मैचों से उनको बाहर होना पड़ा, क्योंकि वे कोरोना संक्रमित क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आ गए थे। इसके बाद फिर से संजू सैमसन के पास मौका था

जानिए, Mary Kom के रिजल्ट पर रिव्यू अपील को लेकर क्या बोले खेल मंत्री

संजू का विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ये ऑडिशन असफल 

Team India के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने दूसरे टी20 मैच में महज 7 रन बना पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। सीरीज के तीसरे मैच में सैमसन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। वे धनंजय डिसिल्वा का फिर से शिकार बने। डिसिल्वा ने अब तक उन्होंने तीन बार आउट किया है। ऐसे में संजू सैमसन का विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ये ऑडिशन असफल रहा। ऐसे में ICC T20 World Cup 2021 की टीम से उनका बहार होना लगभग तय सा है।

संजू की जगह इशान को मिल सकता है मौका

ICC T20 World Cup 2021 की Team India में संजू सैमसन की जगह विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन को चुना जा सकता है। क्योंकि वे तेज गति से भी रन बना सकते हैं। वहीं, नियमित विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत और बैकअप विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल का स्थान टी20 टीम में पक्का माना जा रहा है। श्रीलंका दौरे से सूर्यकुमार यादव के नाम पर लगभग मुहर लग गई है। वहीं शिखर धवन को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here