India vs Sri Lanka: क्रुणाल पांड्या के बाद Team India के दो और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

0
584

नई दिल्ली। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के बाद श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया (Team India) के दो और खिलाड़ी युजवेंद्रा चहल और कृष्णप्पा गौतम संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों उन आठ खिलाड़ियों में शामिल थे, जिनकी पहचान क्रुणाल के निकट संर्पक के तौर पर हुई थी। बता दें कि गुरुवार को Team India को टी-20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए खिलाड़ी आइसोलेट हुए थे। इनमें सुर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं, जिन्हें इंग्लैंड भी जाना है।

Tokyo Olympics: #Athletics… दुती चंद ने किया निराश, 100 मीटर इवेंट में रहीं 7वें स्थान पर

27 जुलाई को कोरोना संक्रमित हुए थे क्रुणाल 

Team India के खिलाड़ी पांड्या, चहल और गौतम के अलावा छह अन्य क्रिकेटर कुछ समय के लिए श्रीलंका में ही रह सकते हैं। 27 जुलाई को रैपिड एंटीजन और RT-PCR दोनों टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद क्रुणाल को एक आइसोलेशन फैसिलिटी में आइसोलेट हुए थे। उनके कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दूसरा टी-20 मैच एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। उनके अलावा शेष आठ खिलाड़ी होटल में ठहरे थे, लेकिन बाकी खिलाड़ियों के संपर्क के दूर हो गए थे।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने R Vinay Kumar

10 दिन का आइसोलेशन जरूरी 

श्रीलंकाई सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, कोरोना संक्रमित पाए जाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को कम से कम 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता होती है। इसके बाद फिर से टेस्टिंग के बाद नेगेटिव आने पर देश छोड़ने की अनुमति दी जाती है। संक्रमण से प्रभावित व्यक्ति के करीबी संपर्कों के रूप में पहचाने जाने वाले लोगों को सात दिनों तक आइसोलेट होना पड़ता है। इसके बाद टेस्टिंग होती है।

Tokyo Olympics: #Archery… भारत की उम्मीदों को झटका, दीपिका कुमारी हारकर बाहर

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद Team India की परेशानी बढ़ी

युजवेंद्रा चहल और कृष्णप्पा गौतम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड दौरे पर मौजूद Team India की चिंता बढ़ गई है। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव भारत टेस्ट टीम के साथ जुड़ने के लिए श्रीलंका दौरे के तुरंत बाद इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन अब उनकी रवानगी पर सवाल खड़ा हो गया है। दोनों खिलाड़ियों को चोटिल ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान का रिप्लेसमेंट चुना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here