India vs Sri Lanka: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

0
493

कोलंबो। India vs Sri Lanka: श्रीलंका ने तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। यह पहला मौका है जबकि श्रीलंका ने भारत से टी20 द्विपक्षीय सीरीज जीती है। आखिरी मुकाबले में भारत की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर महज 81 रन बना सकी। जवाब में श्रीलंका ने 14.3 ओवर्स में 89 रन बनाकर यह मुकाबला जीत लिया। श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने सिर्फ 9 रन देकर भारत के 4 विकेट झटके। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

यह जीत श्रीलंका के खासी अहम है क्योंकि वर्ष 2008 के बाद पहला मौका है जबकि श्रीलंकन टीम ने किसी भी फॉर्मेट में भारत के खिलाफ कोई सीरीज जीती हो। वहीं भारत की भी यह पिछली 9 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में पहली हार रही है। इससे पहले भारत ने 8 में से 7 सीरीज में जीत दर्ज की थी और एक सीरीज बराबरी पर छूटी थी।

अब पृथ्वी और सूर्यकुमार के रिप्लेसमेंट पर विचार कर रही है BCCI !!

श्रीलंका के खिलाफ सबसे कम स्कोर

81 रन टी-20 में टीम इंडिया का श्रीलंका के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले 2016 में पुणे में टीम इंडिया 18.5 ओवर में 101 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। यह मैच श्रीलंका ने 5 विकेट से जीता था। खास बात यह है कि इस मैच में 2 विकेट लेने वाले शनाका ने उस मैच में भी 3 विकेट लिए थे। ओवरऑल टी-20 में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर 74 रन का है। यह उसने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बनाया था।

IND vs SL T20 Series: Team India को लग सकता है एक और बड़ा झटका

India vs Sri Lanka 2nd T20: बल्लेबाजों ने किया निराश

भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन कप्तान शिखर धवन पारी और संजू सैमसन बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम इंडिया के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। कुलदीप यादव ने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 23 रन बनाए तो वहीं चेतन साकरिया 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमें
भारत : शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, चेतन साकरिया, संदीप वॉरियर, कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती।

श्रीलंका : दासुन शनाका (कैप्टन), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, रमेश मेंडिस, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, पाथुम निसांका, अकिला धनंजय और दुष्मंथ चमीरा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here